निवेश को लेकर टाटा का नजरिया

Jan 07 2016 03:01 PM
निवेश को लेकर टाटा का नजरिया

हर क्षेत्र में रतन टाटा को आज दिग्गज उद्योगपति माना जाता है. गौरतलब है कि आज टाटा का नाम हर दिशा में फैला हुआ है. इस नाम को लेकर हाल ही में रतन टाटा ने खुद जानकारी दी है. टाटा ने इस दौरान यह बताया है कि फ़िलहाल उनके द्वारा नए विचारों (स्टार्टअप) वाली कम्पनियों में निवेश को अधिक प्रोत्साहन दिया जा रहा है. गौरतलब है कि टाटा के द्वारा करीब 20 से भी अधिक नए विचारों वाली कम्पनियों में निवेश किया जा चूका है.

रतन टाटा ने अधिक जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि स्टार्टअप कम्पनियों में भी वे ऐसी कम्पनियों के साथ ही निवेश करना पसंद करते है जहाँ उन्हें कम्पनी के विचार अच्छे लगते है. टाटा ने साथ ही यह भी कहा कि आज हम एक बदलाव के दौर से गुजर रहे है और यह एक नई दुनिया बनने की तरफ अग्रसर है.

स्टार्टअप में निवेश करना भी एक कदम आगे बढ़ने के जैसा ही है. बस उससे पहले मै यह सुनिश्चित कर लेता हूँ कि संबंधित स्टार्टअप के विचार उत्साहित करने वाले है या नही. इसके साथ ही टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन का यह बयान सामने आया है कि रतन टाटा बेहद ही आक्रामक तौर पर स्टार्टअप मेँ निवेश को अंजाम देते है. गौरतलब है कि उनके द्वारा स्नैपडील, अर्बन लैडर, ब्लूस्टोन, कारदेखो, सबसे टेक्नोलॉजीज, शियोमी और ओला मेँ भी निवेश किया गया है.