मुंबई घूमने आई थी यह एक्ट्रेस और दे दिया था ऑडिशन, मिला ऑफर और बन गई लाइफ

Apr 20 2019 06:00 AM
मुंबई घूमने आई थी यह एक्ट्रेस और दे दिया था ऑडिशन, मिला ऑफर और बन गई लाइफ

छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुकीं फेमस टीवी शो 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो' में लाली का किरदार निभाने वाली रतन राजपूत आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. अभिनेत्री 'रतन राजपूत' का जन्म 20 April 1987 को हुआ था और आज वह 32 साल की हो गईं हैं. रतन मूल रूप से बिहार के बशिनपुर बेरी गांव की रहने वाली है. आप सभी को बता दें कि रतन के पिता राज्य सरकार में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर थे लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है. रतन को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था लेकिन उनके घर वालो ने उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने से इंकार कर दिया था लेकिन फिर भी उन्होंने अपने शौक बरकरार रखा. रतन ने दिल्ली आकर थिएटर गुरु सुरेंद्र शर्मा से एक्टिंग सीखी और उन्होंने सुरेंद्र शर्मा के डायरेक्शन में 'निर्मला' और 'मैला आंचल' जैसे नाटक भी किये थे.

वहीं रतन की एक्टिंग की खूब तारीफे हुई और फिर सुरेंद्र शर्मा ने उन्हें मुंबई जाकर अपनी किस्मत आज़माने को कहा. इसके बाद रतन ने उनकी बातो को मजाक में ले लिया और एक बार रतन घूमने के लिए मुंबई चली गई. वहां उन्होंने उसी समय एक्टिंग का भी ऑडिशन दे दिया और फिर रतन को एक बड़े सीरियल का रोल ऑफर हो गया. जी हाँ, उसके बाद रतन को एनडीटीवी इमेजिन के शो 'राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी' में किरदार मिला जो उन्होंने निभाया.

इस रोल के बाद लोग रतन को जानने लगे और जब 'राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी' शो बंद होने वाला था तभी रतन को 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' का ऑफर आया. वहीं इस शो में अच्छा काम करने के बाद रतन इंडस्ट्री में जाना-पहचाना चेहरा बन गई और आज लोग उन्हें खूब अच्छे से जानते हैं.

कसौटी के सेट से भागते हुए अस्पताल पहुंचे पार्थ समर्थन, जानिए माजरा

Video : 'हट जा ताऊ' गाने पर जमकर नाची सपना चौधरी

ब्लैक डीप नेक ड्रेस में एली अवराम ने दिखाए अपने सेक्सी क्लीवेज