चैम्बर के ढक्कन में फंस गया चूहा, बचाने के लिए आई फायर फाइटर्स की टीम

जर्मनी के बेन्शेम शहर से हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके बारे में सुनकर आप भी खूब तारीफ करेंगे. दरअसल यहां पर फायर फाइटर्स को फोन पर एक अजीबोगरीब सूचना मिली. सूत्रों की माने तो फ़ोन पर उन्हें बताया गया कि एक चूहा सीवर के ढक्कन में फंसा हुआ है और उसे आपके मदद की जरूरत है. इस घटना के बारे में सुनकर पहले तो फायर फाइटर की टीम हैरान हो और और फिर उन्होंने चूहे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

जी हाँ... सिर्फ एक चूहे की जान बचाने के लिए उनकी पूरी टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया. बता दें चूहा मेनहोल में फंसा था और उसे बचाने के लिए फायर फाइटर्स की पूरी टीम जुट गई. आपको बता दें इस चूहे के पिछले दो पैर और कूल्हे का हिस्सा सीवर के ढक्कन के छेद में बाहर निकलते वक्त फंस गया था. ऐसी स्थिति में चूहा ना तो बाहर निकल पा रहा था और न ही अंदर जा पा रहा था. इसके बाद फायर फाइटर्स की टीम की मदद से सीवर से ढक्कन को हटाया गया और फिर उन्होंने काफी मशक्कत के बाद ढक्कन के छेद में फंसे चूहे को निकाला गया.

इतना ही नहीं चूहे को बाहर निकालने के बाद उन्होंने चूहे को वापस उसी मेनहोल में छोड़ दिया गया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई लोगों ने घटना का वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इनमें से एक वीडियो व कुछ तस्वीरें एनिमल रेस्क्यू टीम के फेसबुक पेज Berufstierrettung Rhein Neckar पर अपलोड की गई है और उन्होंने इसके साथ बताया कि इस चूहे के पिछले दो पैर सीवर में फंसे हुए थे.

इसलिए साँप बीन की धुन बजते ही निकल आते हैं बाहर...

इस कारण तय होते हैं डॉक्टर और वकीलों के कोट के रंग

Video : 2 किमी लम्बी ट्रेन को देखकर हर किसी की आँखें फटी के फटी रह गई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -