आरएटी में 50% की गिरावट, मैसूरु में पिछले हफ्ते बढ़ी पीसीआर: COVID-19 टेस्ट

Oct 21 2020 03:05 PM
आरएटी में 50% की गिरावट, मैसूरु में पिछले हफ्ते बढ़ी पीसीआर: COVID-19 टेस्ट

रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) की संख्या पिछले सप्ताह लगभग 3,000 प्रति दिन गिना जाता है, 14 अक्टूबर और 19 के बीच प्रति दिन 1,404 परीक्षण लगभग 50% कम हो जाता है। COVID-19 वॉर रूम, बेंगलुरु द्वारा प्रदान किए गए आंकड़े कहते हैं कि आरटी-पीसीआर परीक्षणों की औसत संख्या में वृद्धि हुई है। 7 से 14 अक्टूबर के बीच औसत पीसीआर परीक्षण 2,241 एक दिन था जो इस सप्ताह 3000 को पार कर गया है। दशहरा समारोह के कारण, संख्या में वृद्धि को देखा जाता है क्योंकि पिछले सप्ताह उद्घाटन के दौरान दसारा के प्रतिभागियों के लिए पीसीआर परीक्षा परिणाम अनिवार्य कर दिया गया था।

COVID-19 तकनीकी सलाहकार समिति (TAC) की सलाह के अनुसार, अधिकारियों ने उन प्रतिभागियों से पूछा, जिनके पास उद्घाटन कार्यक्रम से 48 घंटे पहले परीक्षण के पीसीआर विधि में भाग लेने की अनुमति है। पीसीआर विधि परीक्षण प्रकृति में पुष्टिकारक माना जाता था। दशहरा स्थलों पर COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के लिए 14 अक्टूबर के बाद आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट, परीक्षण अनिवार्य कर दिया गया था। अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मियों, मीडिया व्यक्तियों, कलाकारों और अन्य लोगों का अनिवार्य परीक्षण किया गया था।

इस सप्ताहांत के समापन से पहले, पीसीआर परीक्षण पुराने और नए प्रतिभागियों के साथ फिर से जा सकते हैं, रिपोर्ट प्रदान करना होगा। त्योहारी इलाकों में मोबाइल टेस्टिंग बूथ, आरएटीएस संख्या बढ़ाएंगे। उद्योगों / कारखानों में मुफ्त सामूहिक परीक्षण की व्यवस्था की गई है। आरएटी परीक्षण ने 7 से 13 अक्टूबर के बीच अपना 200% लक्ष्य हासिल किया लेकिन पिछले सप्ताह 100% है इसके अलावा अधिक परीक्षण केंद्रों में लोग स्वयं परीक्षण नहीं कर रहे हैं, परीक्षण सुविधाओं का उपयोग नहीं कर रहे हैं क्योंकि पिछले सप्ताह मामलों की संख्या कम हो गई थी।

कर्नाटक में एमएसएमई स्थायी रूप से हो सकते है बंद

अब हर कार्य से पहले जरुरी होगा कोरोना टेस्ट

महाराष्ट्र भाजपा को बड़ा झटका, इस वरिष्ठ नेता ने छोड़ी पार्टी