भोपाल: अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 6 लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

By iti mishra
Jan 24 2021 12:48 PM
भोपाल: अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 6 लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की गई है। खबरों के अनुसार जिला दंडाधिकारी अविनाश लवानिया ने भोपाल जिले में आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34 (1), 34 (2) के तहत बनाये गये प्रकरणों में छह लोगों पर रासुका की कार्रवाई कर दी है।

जी दरअसल यह वही लोग है जिनके पास से अवैध शराब बरामद की गई थी। आप सभी जानते ही होंगे कि बीते दिनों ही मुरैना में जहारीली शराब पीने के बाद 24 लोगों की मौत हो गई थी। वहीँ उसी के बाद से पूरे प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस लिस्ट में ही भोपाल भी शामिल है। बीते दिनों ही भोपाल के जिलाधिकारी लवानिया ने सख्त निर्देश जारी किये थे। उसी निर्देश में यह कहा गया है कि, 'जिले में कहीं भी अवैध शराब नहीं बिकनी चाहिए।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि, 'आबकारी और पुलिस द्वारा लगातार दबिश की कार्रवाई की जा रही है।' वैसे अब तक आबकारी अधिनियम के 127 प्रकरण दर्ज किए गए है। इसी के साथ आबकारी तथा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 1,308 लीटर शराब तथा 52 हजार किलोग्राम महुआ लाहन एवं दो वाहन जब्त किए गए हैं।

इजरायल में पीएम के खिलाफ भारी मात्रा में हो रहा विरोध प्रदर्शन, लोग कर रहे इस्तीफे की मांग

यूपी के डिप्टी सीएम ने राममंदिर निर्माण के लिए दी 30 महीने की सैलरी

ट्रैवल एजेंसी मालिक ने नहीं किया भुगतान, तो ड्राइवर ने जला डालीं 3 करोड़ बसें