नाम से नहीं चेहरे से मशहुर है ये एक्ट्रेस, इस वजह से गई जान
नाम से नहीं चेहरे से मशहुर है ये एक्ट्रेस, इस वजह से गई जान
Share:

कई मूवीज में बॉलीवुड की कॉमेडियन एक्ट्रेस र​सिका जोशी ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. लेकिन बहुत से दर्शक उन्हे नाम से नही जानते है परन्तु चेहरा देखने के बाद उनकी कई सारी मूवी याद आ जाएंगी. बता दे कि रसिका जोशी बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी एक्टिंग को लेकर बहुत फेमस थीं. अगर उनके जीवन पर रोशनी डाले तो रसिका का जन्म 12 सितंबर 1972 को मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. अपने ​अभिनय की शुरूआत थियेटर से की थी. लेकिन कैंसर की वजह 38 की उम्र में उनकी मृत्यू हो गई. उनका विवाह एक्टर डायरेक्टर गिरीश जोशी से हुआ है.

इस शो के सेट पर लगी आग, यह एक्ट्रेस कर रही थी शूटिंग

अपने करियर की शुरूआत​ थियेटर से करने बाद रसिका जोशी ने कई टेलीविजन शो और मूवी में काम किया. रसिका ने एक्टिंग के साथ में बतौर डायरेक्टर,स्क्रिप्ट राईटर के तौर पर भी काम किया हैं. उन्होंने कई ​थियेटर में भी बतौर डायरेक्शन के तौर पर काम किया. उनका फेमस नाटक 'व्हाईट लीली एंड नाईट राइडर' था, यह उन्होंने ही लिखा और डायरेक्ट किया था. यह ड्रामा बहुत पॉपलुर हुआ था. इसके लिए उन्हें कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

धनुष बाण चलाती हुईं नजर आईं हिना खान, फिल्म के सेट से शेयर की तस्वीरें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मराठी के बाद में रसिका ने हिंदी सिनेमा और टेलिविजन में भी कई यादगार भूमिका निभाई थीं. फिल्म एक ​हसीना से इस शानदार अदाकारा ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था. उसके बाद से वह डायरेक्टर प्रियदर्शन की फेवरेट एक्ट्रेस बन गईं थीं. रसिका ने फिल्म 'बिल्लु','ढ़ोल', 'भुल भुलैया', 'गायब','एक हसीना थी', 'दे ताली','मालामाल विकली' इत्यादि काम किया था. इन सभी मूवी मे रसिका किरदार जोरदार था. इतना ही नहीं दर्शक अपनी पेट पड़कर हंसने लगते थें. रसिका ने गोपाल वर्मा की 'नॉट ए लव स्टोरी' में काम किया. जो उनकी अतिंम फिल्म साबित हुई. 

मुंबई की बारिश में नजर आईं 'भीगी से भागी सी' सुमोना चक्रवर्ती

अपने इलाज के बाद ऋषि कपूर ने की स्वदेश वापसी, कपिल ने शेयर किया ये ट्वीट

KBC 11 : इस प्रोमो नजर आई संभावित करोड़पति की झलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -