क्या बदल जाएगा 'हैदराबाद' का नाम ? RSS ने तेज की मांग
क्या बदल जाएगा 'हैदराबाद' का नाम ? RSS ने तेज की मांग
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ रखने की मांग तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि अगले साल 5 जनवरी से 7 जनवरी के बीच RSS और भाजपा के बीच होने वाली समन्वय बैठक के दौरान इस मुद्दे पर विचार-विमर्श हो सकता है। इस बैठक में RSS चीफ मोहन भागवत के साथ ही भाजपा के महासचिव बीएल संतोष सहित कई अन्य दिग्गज नेता हिस्सा लेंगे।

 

संघ ने खुद ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है। ध्यान देने वाली बात यह है कि RSS ने अपने ट्वीट में हैदराबाद को भाग्यनगर के नाम से ही संबोधित किया है। RSS ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सम्बंधित समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत विविध संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की समन्वय बैठक अगले माह 5 से 7 जनवरी 2022 को भाग्यनगर (हैदराबाद), तेलंगाना में आयोजित हो रही है।' बता दें कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की माँग आज की नहीं है। इससे पहले भी कई बार इसकी माँग उठती रही है। वर्ष 2020 में हैदराबाद के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हैदराबाद का नाम भाग्यनगर रखने का मुद्दा उठाया था। 

29 नवंबर 2020 को हैदराबाद के मलकजगिरी क्षेत्र में भाषण देते हुए सीएम योगी ने कहा था कि, 'कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखा जा सकता है? मैंने कहा क्यों नहीं? मैंने उनसे कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद जब हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या किया और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखा, तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर क्यों नहीं रखा जा सकता है?'

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -