8 फ़रवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा राष्ट्रपति भवन, ऐसे होगा रजिस्ट्रशन
8 फ़रवरी से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा राष्ट्रपति भवन, ऐसे होगा रजिस्ट्रशन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से पूरा देश लॉकडाउन के दौर से गुजरा, किन्तु वैक्सीन के आने के बाद सब कुछ सामान्य हो रहा है. अब आम जनता के लिए राष्ट्रपति भवन के दरवाजे फिर से खोले जा रहे हैं. कोरोना की वजह से गत वर्ष 13 मार्च को राष्ट्रपति भवन के दरवाजे बंद किए गए थे, जिसे आगामी 6 फरवरी से पुनः खोला जा रहा है.

राष्ट्रपति भवन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, यह शनिवार और रविवार (सरकारी छुट्टियों को छोड़कर) पर खुला रहेगा. आगंतुक वेबसाइट https://presidentofindia.nic.in या https://rashtrapatisachivalaya.gov.in/ पर जाकर अपने स्लॉट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. पहले की तरह प्रति आगंतुक पर 50 रुपये की मामूली रजिस्ट्रशन फीस लगेगी. सोशल डिस्टन्सिंग के मानदंडों को बनाए रखने के लिए तीन प्री-बुक टाइम स्लॉट्स होंगे. पहला 10. 30 बजे, दूसरा 12.30 बजे और तीसरा 14.30 बजे. प्रति स्लॉट 25 आगंतुकों की अधिकतम सीमा निर्धारित की गई है.

आगंतुकों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा, जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना आदि. आपको बता दें कि इससे पहले कई सरकारी और गैर-सरकारी पर्यटक स्थलों को खोला जा चुका है. कोरोना महामारी के कारण पूरा देश थम सा गया था, किन्तु वैक्सीन आते ही एक बार पटरी पर लौटने लगा है.

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- "सरकार ने हमारे युवाओं के लिए ..."

वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट में कोविड-19 टीकों के विकास के लिए 35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -