न्यू ईयर पर राष्ट्रपति भवन और संग्रहालय आगामी आदेश तक आम जनता के लिए बंद
न्यू ईयर पर राष्ट्रपति भवन और संग्रहालय आगामी आदेश तक आम जनता के लिए बंद
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र एहतियाती तौर पर राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को आम जनता के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, 'आम जनता के लिए राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय का दौरा 1 जनवरी से बंद रहेगा। गार्ड ऑफ चेंज समारोह भी अगली सूचना तक नहीं होगा।'

शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल (1 जनवरी 2022) से एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति भवन संग्रहालय को आम जनता के लिए अगले आदेश तक बंद किया जाता है। साथ ही अगले आदेश तक ‘चेंज ऑफ गार्ड’ कार्यक्रम भी नहीं होगा। बता दें कि राष्ट्रपति भवन की तरफ से ये फैसला ऐसे वक़्त में लिया गया है, जब देश में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अब तक Omicron के कुल 1,270 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में Omicron के सबसे ज़्यादा 450 और 320 केस दर्ज किए गए हैं। हालांकि, Omicron के 1,270 मरीज़ों में से 374 मरीज़ रिकवर हो गए हैं। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट Omicron पूरे देश में तेजी से फैल रहा है।

'मुंह में राम बगल में छूरी वाले हैं गांधी..', जब डॉ अंबेडकर ने 'हत्या' को बताया था देश के लिए अच्छा

'बीहड़ में तो बागी होते हैं, डकैत मिलते हैं पार्लियामेंट में', वो 'पान सिंह' जिससे पुलिस भी कांपती थी

'मैं दो कौड़ी के लोगों का नाम नहीं लेता..' जब राहत इंदौरी ने अटल जी को लेकर कही थी भद्दी शायरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -