दिल्ली मैराथन 2020: रशपाल सिंह और ज्योति ने अपने नाम किया खिताब
दिल्ली मैराथन 2020: रशपाल सिंह और ज्योति ने अपने नाम किया खिताब
Share:

देश के एलीट धावकों रशपाल सिंह और ज्योति गावटे ने मजबूत दावेदारों के बीच शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को आयोजित हुई आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन का खिताब जीता. पुणे के आर्मी स्पो‌र्ट्स इंस्टीट्यूट के रशपाल ने खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में रेस में हिस्सा लिया और सबकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 2.23.29 घंटे में फुल मैराथन (42.2 किलोमीटर) पूरी कर बीते साल की सफलता को दोहराने में कामयाबी हासिल कर ली. दूसरी ओर, महाराष्ट्र की ज्योति ने महिला वर्ग में एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम करते हुए बड़े अंतर से खिताब अपने नाम किया.  

ज्योति ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू हुई फुल मैराथन को 2.50.37 घंटे में पूरा किया और अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 8 मिनट कम वक्त लेकर पहला स्थान प्राप्त किया. नई दिल्ली मैराथन के पांचवें संस्करण में रविवार को 22000 से अधिक धावकों ने सुबह की सर्दी से लड़ते हुए हिस्सा लिया. इस मैराथन का आयोजन चार अलग-अलग वर्गो में हुआ.

 उम्दा फार्म में चल रहे रशपाल ने शुरुआत में रिस्क लेना अच्छा नहीं समझा और इसी कारण एक नियत रफ्तार के साथ दौड़ते रहे. हालांकि इस दौरान वह बाकी के प्रतिस्पर्धियों से आगे रहे. फाइनल चरण में रशपाल ने अपनी रफ्तार बढ़ाई और विजेता बनकर उभरे हैं. भारतीय थल सेना का प्रतिनिधित्व करने वाले अर्जुन प्रधान 2.24.18 घंटे के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि उनकी ही टीम के साएथी संवरू यादव ने 2.25.34 घंटे समय के साथ तीसरा स्थान पाया. पुरुष वर्ग में जहां करीबी प्रतिस्पर्धा रही वहीं महिला वर्ग एकतरफा साबित हुआ. वहीं, ज्योति ने बिना किसी परेशानी के बड़े अंतर से पहला स्थान पाया हैं. स्वाति गधवे ने 2.50.10 घंटे समय के साथ रजत पदक जीता जबकि जिगमेत डोल्मा ने 3.03.10 घंटा लेकर कांस्य पदक जीता.

PSL का नया विवाद आया सामने, गेंदबाज पर छेड़छाड़ का लगा आरोप

ICC T20 World Cup: हरमन की टीम जारी रखेगी जीत का सिलसिला, आज होगा दूसरा मैच

पेरू ओपन में Suhas LY का धामकेदार प्रदर्शन, फाइनल में इस खिलाड़ी को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -