आज का राशिफल: मिथुन राशिवलों को मिलेगा सम्मान, धनु राशिवाले रहें सावधान

Jul 11 2019 08:33 AM
आज का राशिफल: मिथुन राशिवलों को मिलेगा सम्मान, धनु राशिवाले रहें सावधान

12 राशियों में से हर इंसान की एक राशि होती है, जिसकी सहायता से मनुष्य यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा रहेगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ योग बनते हैं, जो हमारे जीवन पर असर डालते हैं। यदि आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसका फायदा उठा सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप सावधान और सतर्क रह सकते हैं।

मेष: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद एवं उत्साहवर्धक होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी।

वृष: शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। स्थानांतरण, विभागीय परिवर्तन आदि की दिशा में सफलता प्राप्त होगी, लेकिन प्रियजन पीड़ा का भी योग है।

मिथुन: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगी।

कर्क: धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा।

सिंह: आर्थिक योजना फलीभूत होगी। उपहार या सम्मान में बढ़ोतरी होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

कन्या: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

तुला: गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। उपहार या सम्मान में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक कार्य में रुचि लेंगे।

वृश्चिक: किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। संतान के कारण चिंतित रहेंगे।

धनु: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में बढ़ोतरी होगी। मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा।

मकर: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। कर्म क्षेत्र में बाधा आएगी। व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सतर्क रहें।

कुंभ: महिला अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी।

मीन: पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। पिता या धर्मगुरु का सहयोग मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

ये संकेत देते हैं होने वाली अनहोनी का संकेत, जानें यहां

पर्स में रखी ये 4 चीज़ें आपके लिए हो सकती है नुकसानदायक

सपने में समुद्र का पानी देखना, हो सकता है बुरा संकेत..