ICC T20I रैंकिंग में रशीद खान नंबर-1 गेंदबाज़, ODI रैंकिंग में विराट को फायदा
ICC T20I रैंकिंग में रशीद खान नंबर-1 गेंदबाज़, ODI रैंकिंग में विराट को फायदा
Share:

नई दिल्ली: ICC T20I रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज टी20 श्रृंखला खत्म होने के बाद ICC ने खिलाड़ियों T20 रैंकिंग जारी की है। इसी रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज का ताज श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा से छिन गया है। अफगानिस्तान के जादुई फिरकी गेंदबाज़ राशिद खान अब विश्व के नंबर वन टी20 गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। 

T20 रैंकिंग में राशिद खान 710 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान हैं, जबकि वानिंदु हसरंगा के 695 अंक हैं। वहीं, बल्लेबाजी में टॉप 10 में केवल एक बदलाव हुआ है। साउथ अफ्रीका के राइली रोसो 3 पायदान की छलांग लगाकर छठे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि मुहम्मद वसीम, डाविड मलान और एरोन फिंच को एक-एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को ODI रैंकिंग में फायदा हुआ है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे ODI मैच में फिफ्टी जड़ी थी। इसी के साथ उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्टीव स्मिथ 9वें पायदान पर खिसक गए हैं, जबकि रोहित शर्मा 9वें स्थान से 8वें स्थान पर पहुँच गए हैं। रोहित ने अंतिम ODI मैच में अच्छी पारी खेली थी, हालाँकि वे अर्धशतक नहीं बना सके थे। 

बता दें कि, राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में 3 विकेट झटके थे, मगर उनकी गेंदबाजी कसी हुई की थी। इसी कारण पाकिस्तान की टीम को दो मैचों में शिकस्त मिली थी। राशिद खान ने बल्ले से भी अहम योगदान दिया था। उन्होंने एक पारी में 16 रन बनाए थे, क्योंकि निचले क्रम के बैटिंग की बारी नहीं आ पाई थी। अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और स्कोर भी कम रहा था।

'पिता बेल्ट से पीटते थे, बहनें मरहम लगाती थी..', टीम इंडिया के गेंदबाज़ ने याद किया अपना बचपन

IPL 2023: 'यूजी कहाँ है..', भारत आते ही बटलर के मुंह से निकले ये 3 शब्द, वायरल हुआ Video

IPL 2023: एक बार फिर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं सैमसन, संभालेंगे राजस्थान की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -