राशिद खान ने हैट्रिक के साथ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड
राशिद खान ने हैट्रिक के साथ बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड
Share:

देहरादून : विश्व के स्टार गेंदबाज और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (5/27) ने रविवार को टी-20 इंटरनेशनल में नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर और तीसरे ओवर की पहली तीन गेंद पर विकेट लिए। इस तरह से वे टी-20 में लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। राशिद टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज हैं। 

भारत को हराने के बाद कप्तान एरॉन फिंच ने की इस बल्लेबाज की तारीफ

राशिद ने बनाया शानदार रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरी बार किसी गेंदबाज ने चार गेंद में चार विकेट लिए हैं। इससे पहले 2007 में वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंद पर चार विकेट लिए थे। वही राशिद टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज हैं। उनसे पहले ब्रेट ली, जैकब ओरम, टिम साउथी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा और फहीम अशरफ हैट्रिक ले चुके हैं। राशिद टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले अफगानी हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ईशान किशन ने खेली एक और शानदार पारी

जीत लिया रोमांचक मुक़ाबला 

जानकारी के लिए बता दें इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने 81 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना सकी। इस तरह से अफगानिस्तान ने मैच 32 रन से जीत लिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज भी 3-0 से जीत ली। 

शहीदों के परिवार के लिये इस तरह सचिन ने जुटाए 15 लाख रूपये

आयरलैंड को 33 रनों से हराकर अफगानिस्तान ने किया सीरीज पर कब्जा

शहीद जवानों की याद में काली पट्टी बांध मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -