मुगल काल से जुड़ा दुर्लभ खजाना मिला, सड़क निर्माण का चल रहा था कार्य
मुगल काल से जुड़ा दुर्लभ खजाना मिला, सड़क निर्माण का चल रहा था कार्य
Share:

बुरहानपुर : मध्‍य प्रदेश में हाल ही में चौका देने वाला मामला सामने आया है. प्रदेश के एतिहासिक शहर बुरहानपुर के देड़तलाई के अंतर्गत गांव चौखंडिया में चल रहे मनरेगा के सड़क निर्माण की खुदाई में मजदूरों के हाथ मुगलकालीन चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा लगा. सूचना पर पहुंचे नेपानगर एसडीएम व पुलिस ने चांदी के घड़े को जब्त कर सील कर लिया और पंचनामा बनाया. अब इन सिक्कों को पुरातत्व विभाग को सौंपा जाएगा. घड़े में कुल 260 सिक्के हैं. इन सिक्‍कों पर मुगल बादशाहों और सुल्‍तानों के नाम लिखे हुए हैं.  

वहीं, मध्य प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले घटे है. राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट भी 65.3 प्रतिशत पहुंच गया है. राज्य में कोरोना से मरने वालों की तादाद  400 के पार पहुंचकर 402 हो गई है, जबकि यहां पांच जिलों में अब 98 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की तादाद 9326 हो गई है. हालांकि, राज्य में अब तक 6108 रोगी स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इसके बाद इंदौर में कोरोना से मरने वालों की तादाद 156 हो गई है. इधर, भोपाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी के अनुसार, यहां रविवार सुबह प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना के 50 नये मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा नीमच में आठ, राजगढ़ में सात और उज्जैन में छह नये पॉजिटिव पाए गए हैं.

जानकारी बता दें की दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनिया भर में अब तक 68 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 68,72,386 मामले सामने आ चुके हैं. दुनिया में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,99,158 तक जा पहुंची है.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में रिकॉर्ड 16 मरीजों की मौत की पुष्टि

पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मामले की जांच में जुटी पुलिस

हिरासत में लिए गए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, कर रहे थे केजरीवाल सरकार का विरोध

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -