घर में रखे पुराने सामानों ने इस महिला को बनाया करोड़पति, सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान
घर में रखे पुराने सामानों ने इस महिला को बनाया करोड़पति, सच्चाई जानकर हो जाएंगे हैरान
Share:

हमारे घर में कई ऐसी चीजें होती हैं, जो बेहद ही नायाब होती हैं, लेकिन उनके बारे में हमें पता नहीं होता है. और जब पता चलता है तो हम चौंक जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है फ्रांस के कॉम्पैनियन शहर में रहने वाली एक महिला के साथ, जिसकी रसोई में सालों में एक पेंटिंग टंगी हुई थी, लेकिन उसे उसकी कीमत नहीं पता थी और जब पता चली तो वो एक झटके में ही करोड़पति बन गई. दरअसल, फिलोमेन वोल्फ नामक महिला ने पेंटिंग को अपनी रसोई में गैस चूल्हे के ऊपर टांग रखा था. उसने बताया कि वो उसे साधारण पेंटिंग मानती थी. परिवार ने धार्मिक प्रतीक के तौर पर उसे घर में रखा था. उसे इस पेंटिंग के महत्व के बारे में तब पता चला, जब वो अपना घर बेच रही थी. तब उसको इस पेंटिग की ​कीमत के बारे में पता चला.

इस जगह पर अगर आपको शव है दफनाना तो, चुकाना पड़ेगा करोड़ो रु

इसी साल जून में महिला ने अपना पुराना घर बेचकर नया घर लेने की योजना बनाई थी. चूंकि महिला का घर साल 1960 में बना था, इसलिए उसने घर में रखे सामान की कीमत लगाने के लिए नीलामी विशेषज्ञों को बुलाया. इस दौरान विशेषज्ञों ने पेंटिंग की जो कीमत लगाई, उसे सुनकर वो चौंक गई.नीलामी विशेषज्ञों के मुताबिक, यह पेंटिंग 13वीं सदी की है. माना जा रहा है कि इसे वर्ष 1280 में बनाया गया था. इस पेंटिंग को इटली के मशहूर पेंटर चिमाबुए की कृति बताया जा रहा है. चिमाबुए को सेनी-डी-पेपो के नाम से भी जाना जाता है. 

दुनियाभर के लोगो का मंगल ग्रह पर रहना है सपना, लेकिन खाने पड़ेगे ऐसे भयानक कीड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि इस पेंटिंग की कीमत 31 करोड़ रुपये से 46 करोड़ रुपये के बीच बताई जा रही है. इसकी लंबाई 26 सेंटीमीटर और चौड़ाई 20 सेंटीमीटर है. जानकारी के मुताबिक, सेनी-डी-पेपो ने ईसाई समुदाय के जज्बातों को दर्शाते हुए इसी तरह की कुल आठ पेंटिंग बनाई थी. यह पेंटिंग भी उन्ही में से एक है. ऐसी ही दो पेंटिंग इस वक्त लंदन की नेशनल गैलरी में रखी हुई हैं. इस दुर्लभ पेंटिंग के बारे में महिला का कहना है कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि यह पेंटिंग कहां से आई, उसके परिवार को कैसे मिली और उसके घर में कितने सालों से है. बताया जा रहा है कि इस पेंटिंग की नीलामी 27 अक्तूबर को की जाएगी. आपको बता दें कि महिला के घर से करीब 100 अन्य नायाब चीजें भी मिली हैं, जिनकी कीमत करीब चार लाख 65 हजार रुपये आकी गई.

​सिर्फ चार सालो में इस युवा ने की 2600 अजनबियों से दोस्ती, जानिए पूरी स्टोरी

यह कॉफी है 22 साल पुरानी, एक कप की कीमत 65 हजार रु

इस अनोखो बल्ब का नाम है गिनीज बुक में दर्ज, 118 साल से लगातार जल रहा बल्ब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -