अमेरिका में कोरोना का शिकार हुआ मासूम
अमेरिका में कोरोना का शिकार हुआ मासूम
Share:

वाशिंगटन दुनियाभर में अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना, लोगों की जान का दुश्मन बन बैठा है, जंहा इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 28000 से अधिक मौते हो चुकी है. वहीं अब भी इस बीमारी से लड़ने का कोई खास इलाज नहीं ढूंढा जा सका है. अमेरिका में कोरोना वायारस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख को भी पार कर चुका है. इस बीच यहां से कोरोना वायरस का बेहद दुर्लभ मामला सामने आया है. इलिनोइस राज्य के अधिकारियों ने बताया की इस वैश्विक महामारी से एक बच्चे की मौत हो गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि जानलेवा कोरोना वायरस से सबसे अधिक खतरा बुजुर्गों में देखा गया है. इसके पीछे कमजोर इम्यूनिटी को वजह बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक कहीं से भी इस तरह का मामला सामने नहीं आया था. जिसमें किसी बच्चे की मौत हुई हो. जंहा इस बात का पता चला है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है. राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि शिकागो में मरने वाले बच्चे की उम्र एक साल से कम थी और वह कोरोना वायरस से संक्रमित था.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता लगाया जा चुका है कि विभाग के निदेशक नेओजी एजेके ने एक बयान में कहा कि एक अभी तक कोरोना वायरस की वजह से किसी बच्चे की मौत नहीं हुई थी. यह इस तरह का पहला मामला है. बच्चे की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पूरी जांच चल रही है.पिछले हफ्ते शीर्ष फ्रांसीसी स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सॉलोमन ने बताया था कि पेरिस के इले-डी-फ्रांस क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़की की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई थी. सालोमन के मुताबिक कोरोना वायरस से हो रही युवाओं की मौत बेहद दुर्लभ है.

कोरोना: बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया एशियाई विकास बैंक, देगा इतने करोड़

तुर्की में बढ़ा मौत का अकड़ा, कोरोना ने ली 24 घंटे में 100 से अधिक जानकारी

कोरोना से 45 मौतें होने के बावजूद बोले जापान के पीएम - 'अभी आपातकाल की आवश्यकता नहीं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -