गुरुग्राम की रैपिड मेट्रो को दिखाई गई हरी झंडी, ट्रेन में दिखेंगे वाशिंगटन के कई रंग
गुरुग्राम की रैपिड मेट्रो को दिखाई गई हरी झंडी, ट्रेन में दिखेंगे वाशिंगटन के कई रंग
Share:

गुरुग्राम: हजारों करोड़ रुपए के नुकसान से जूझ रही एयर इंडिया के प्रबंधन ने आर्थिक पुनर्जीवन पाने के लिए कुछ नए प्रयास शुरू किए हैं. इन्‍हीं प्रयासों में एक प्रयास गुडगांव की रैपिड मेट्रो को एयर इंडिया मय बनाना भी शामिल है. एयर इंडिया के रंग में रंगी इस ट्रेन को एयर इंडिया के अध्यक्ष और CMD अश्‍वनी लोहानी ने गोल्‍फ कोर्स रैपिड मेट्रो स्‍टेशन पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. रैपिड अब इस ट्रेन का परिचालन अपने नेटवर्क के तमाम स्‍टेशनों पर करेगी. 

एयर इंडिया के आला अधिकारी के मुताबिक, इस प्रयास का मकसद करीब डेढ़ वर्ष पूर्व एयर इंडिया द्वारा शुरू की गई दिल्‍ली - वाशिंगटन डाइरेक्‍ट फ्लाइट का प्रसार करना है. दिल्‍ली-वाशिंगटन फ्लाइट के प्रसार कार्यक्रम के चलते वाशिंगटन टूरिज्‍म और वर्जीनिया टूरिज्‍म डिपार्टमेंट ने भी एयर इंडिया के साथ हाथ मिलाया है. ये तीनों संस्‍थाएं एकजुट होकर दिल्‍ली से वाशिंगटन जाने के लिए उपयुक्‍त विकल्‍प, वहां के पर्यटन स्‍थल समेत अन्‍य बातों से दिल्‍ली और गुरुग्राम वासियों को अवगत कराएंगे.

एयर इंडिया के आला अधिकारी ने बताया‍ है कि रैपिड मेट्रो की ट्रेनों को अंदर और बाहर से एयर इंडिया के रंगों से रंगा गया है. ट्रेन के बाहर, एयर इंडिया का प्रतीक चिन्‍ह महाराजा के साथ ही दिल्‍ली से वाशिंगटन के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट के बारे में सभी जानकारी दर्ज की गई हैं. इसके साथ ही, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन और उससे लगे हुए वर्जीनिया राज्‍य के पर्यटक स्‍थलों से सम्बंधित तस्‍वीरों को प्रदर्शित किया गया है. इसके साथ ही, ट्रेन के अंदर, पर्यटन से जुड़ी तस्‍वीरों, फ्लाइट इंफार्मेशन और एयर इंडिया से सम्बंधित तस्‍वीरों को लगाया गया है.

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त

भिलाई इस्पात संयंत्र में आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

चमकहीन गेहूं की फसल के समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए केंद्र सरकार ने दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -