तेजी से हो रही थी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार
तेजी से हो रही थी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार
Share:

कोविड के मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन बहुत आवश्यक है। लोग जिसके लिए घंटो लाइन में खड़े रहते हैं। कई परिवार इस बात पर रोते हैं कि इंजेक्शन ना मिलने का कारण से उनके अपनों की हालत और भी गंभीर हो गई है। ऐसे में दिन ब दिन रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग और भी तेजी से बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी ओर गुजरात में यह इंजेक्शन मिल नहीं रहा है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस महामारी के समय में मुनाफाखोरी के लिए इस इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं। वडोदरा पुलिस ने इस केस में तीन लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

वड़ोदरा पुलिस को खबर मिली थी की कुछ लोग इंजेक्शन के ऊपर छापे मूल्य से अधिक पैसो में यह इंजेक्शन बेच रहे हैं। पुलिस ने जानकारी मिलने के उपरांत तलाश शुरू की। जिसमें एक डॉक्टर धीरेन नागोरा के पास इंजेक्शन मंगवाया था। जिन्होंने यह इंजेक्शन 7500 में देने की बात की थी। पुलिस ने उसको एक स्थान पर बुलाकर नकली ग्राहक भेजा था और उसको पकड़ लिया है। पुलिस ने उसके 2 और साथी को भी हिरासत में ले लिया। वहीं वड़ोदरा में कोविड के इंजेक्शन रेमडेसिविर का एक बड़ा घोटाला केस सुनने को मिला है। सूचना मिली है कि कुछ लोग एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन नया स्टिकर लगाकर बेच रहे हैं। अभी बाजार में इस इंजेक्शन की कालाबाजारी भी की जा रही है। कुछ लोग अधिक कीमत वसूल कर यह इंजेक्शन बेच रहे हैं।

वडोदरा की एक सेवाभावी संस्थान ने प्रशासन को आवेदन दिया और उन्होंने कहा की 2020 में बनाई गई इस इंजेक्शन की वेलिडिटी 3 माह की ही थी। लेकिन बीच में जब केस कम आने लगे तब इस इंजेक्शन का स्टॉक काफी बढ़ गया और आज यह इंजेक्शन बाजार में नहीं मिल रहा। जंहा इस बात का पता चला है कि कुछ लोग पुरानी वेलिडिटी खत्म हो जाने वाले इंजेक्शन पर नई प्रिंट लगाकर उसको बेच रहे हैं। संस्था के सदस्यों ने इंजेक्शन पर किस प्रकार प्रिंट मिटाकर नयी प्रिंट लगाईं है इसकी भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक्सपायरी इंजेक्शन पर ही डेट को बदल कर बाजार में नए इंजेक्शन को तौर पर बेच देते है और उसे बड़ा मुनाफा कमाते हैं।

महिलाऐं रचती थी ऐसी साजिश की पुरुष उतार देते थे अपने कपड़े, फिर वीडियो बनाकर करती थी ब्लैकमेल

अहमदाबाद में कोरोना से बेकाबू हुए हालात, सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 1200 बेड फुल

लखनऊ में बदतर हुए हालात, शव जलाने के लिए श्मशान में लकड़ियां तक नहीं, लगा लाशों का अम्बार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -