दिल्ली में फिर एक और निर्भया के साथ क्रूर दुष्कर्म, खड़े हो गए रोंगटे

नई दिल्ली : देश की राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में फिर एक और दामिनी को दरिंदगी का शिकार बनाया गया है. 13 वर्षीय बच्ची के साथ क्रूर तरीके से दुष्कर्म कर दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में रेलवे ट्रैक के पार फेंक दिया गया. बच्ची के साथ यह क्रूरता करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसके पड़ोस में रहने वाले किशोर ने की है. पीड़ित लड़की अनाथ और मानसिक रूप से विक्षिप्त है.

बच्ची को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. संयुक्त पुलिस आयुक्त आर. पी. उपाध्याय के मुताबिक आरोपी को बुधवार को अरेस्ट कर लिया गया. फ़िलहाल आरोपी कि उम्र की पुष्टि की जा रही है. जानकारी के मुताबिक पीड़िता पुल प्रह्लादपुर के पास एक गांव में अपनी मामी के साथ रहती है. वह 17 मई से लापता थी. पीड़िता को तलाश करने ने तमाम प्रयास किये गए लेकिन सफलता नहीं मिली. 18 मई को बेहोशी की हालत में उसे रेलवे ट्रैक पर देखा गया. लड़की को रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया. इसके बाद पीड़िता को एम्स में भर्ती किया गया. वहां डॉक्टरों ने उसके साथ रेप होने की पुष्टि की है. इसके बाद आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पॉक्सो कानून के तहत केस दर्ज कर लिया गया.

पीड़िता बयान देने और आरोपी की पहचान करने की हालत में नहीं थी इस वजह से आरोपी को गिरफ्तार करने में एक सप्ताह का समय लगा. स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई. इससे पता चला कि बच्ची को अंतिम बार इस आवारा किशोर के साथ देखा गया था. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एम्स में बच्ची से मुलाकात की. इसके बाद में आयोग ने पुल प्रह्लादपुर थाने को नोटिस जारी कर पूछा कि उन्हें घटना की सूचना क्यों नहीं दी गई. बच्ची के साथ क्रूरता से रेप किया गया है.

Most Popular

- Sponsored Advert -