पुलिस की असंवेदनशीलता के चलते रेप विक्टिम ने की आत्महत्या
पुलिस की असंवेदनशीलता के चलते रेप विक्टिम ने की आत्महत्या
Share:

पहाड़ी : यूपी के चित्रकूट में हुई एक घटना में एक बार फिर दुष्कर्म पीड़िता के साथ पुलिस द्वारा असंवेदनशीलता दिखाने का मामला सामने आया है. इस मामले में एक दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बाद में पहाड़ी थाने में आरोपी मतगंजन के खिलाफ दुष्कर्म और सुसाइड के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज की गई.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना पहाड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की रात को हुई. यहां एक 32 वर्षीय महिला ने घर के अन्दर अटारी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या का कारण उसके साथ दुष्कर्म होना है. परिजनों के अनुसार रविवार रात महिला गांव में देवी पंडाल दर्शन को गई थी. इस बीच उसका पति अपने पिता का इलाज कराने दूसरे गांव गया था. रात एक बजे जैसे ही महिला घर के अन्दर गई तो पीछे से घात लगाए बैठे गांव के ही मतगंजन यादव ने उसे दबोच लिया. उसे मारपीट कर उसके साथ दुष्कर्म किया. हो हल्ला होने और ग्रामीणों के आ जाने पर आरोपी भाग गया. दूसरे दिन पीड़िता ने अपने पति के साथ घटना की शिकायत पहाड़ी थाने पर दर्ज कराई. जब पुलिस जाँच करने मौके पर पहुंची तो आरोपी पक्ष के लोगों ने महिला के चरित्र पर सवाल उठाए. यह सुन महिला बेहद व्यथित हो गई. रात को जब पूरा परिवार सो गया तो उसने आत्महत्या कर ली.इस घटना के बाद गांव में तनाव है. मंगलवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम किया गया.

इस खबर में पुलिस की असंवेदनशीलता भी सामने आई है. दुष्कर्म के बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की. खबर के अनुसार दुष्कर्म पीडि़ता की आत्महत्या के बाद उसके पति ने पुलिस को फिर शिकायत दी तब जाकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पहाड़ी एसओ ने बताया कि मृतक महिला के पति की तहरीर पर बंधक बनाकर दुष्कर्म किए जाने तथा आत्महत्या के लिए प्रेरित किए जाने की रिपोर्ट दर्ज हुई है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर में दबिश दी पर वह फरार हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -