यूपी में एक साल में ही रेप के मामलों में 161 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है
यूपी में एक साल में ही रेप के मामलों में 161 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है
Share:

लखनऊ ​: उत्तर प्रदेश में गैंगरेप की दो घटनाओं ने अनायास ही पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इससे यह भी पता चलता है कि यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचारों में वृद्धि हुई है। 2014-15 के बीच रेप के मामलों में 161 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। उत्तर प्रदेश क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के ताजा आंकड़ों के अनुसार, साल 2014 में 3,467 रेप के मामले दर्ज किए गए थे।

साल 2015 में यही आंकड़े बढ़कर 9075 हो गए। रेप की कोशिश के मामलो में भी 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस पर भी अधिकारियों की बातें हैरान करने वाली है, उनका कहना है कि यह तो बस नोंक भऱ है। वास्तविक में तो आंकड़े इससे कहीं अधिक है। यदि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो 2014 की रिपोर्ट्स से मिले राष्‍ट्रीय आंकड़ों की उत्‍तर प्रदेश के आंकड़ों से तुलना करें, तो पता चलेगा कि यूपी में अपराध का औसत देशभर के अपराध के औसत से अधिक है।

देश भर में होने वाले अपराधों का दोगुना यूपी में ही होता है। यूपी के महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी कहती है कि रेप के मामले बढ़ रहे है, लेकिन इन सबमें अच्छी बात ये है कि महिलाएं इसकी शिकायत करने के लिए खुलकर सामने आ रही है। अब महिलाएं हिचकिचाती नहीं है।

10 साल बाद मिली अगवा हुई लड़की, दर्दभरी दास्तान सुनकर खून खोल उठेगा

बुलंदशहर गैंगरेप : वहशी दरिंदो से आधे घंटे लड़ती रही मार्शल आर्ट की ट्रेंड बेटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -