सभी सुपरस्टार को पछाड़ गए रणवीर, 3 फिल्मों से कमाए 700 करोड़
सभी सुपरस्टार को पछाड़ गए रणवीर, 3 फिल्मों से कमाए 700 करोड़
Share:

यशराज बैनर की फिल्म बैंड बाजा बारात के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता रणवीर सिंह ने पिछले कुछ सालों में बॉक्स ऑफिस पर अपना जबरदस्त स्थान बनाकर रखा है और वे इस दौर के अकेले ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने खान तिकड़ी को गंभीर चुनौती दी है.

साल 2018 की शुरुआत में अभिनेता रणवीर, दीपिका और शाहिद की फिल्म पद्मावत रिलीज की गई थी. काफी विवादों में रहने की वजह से फिल्म चार बड़े राज्यों में रिलीज नहीं हो सकी थी, इसके बावजूद फिल्म ने देश भर में 302.15 करोड़ की कमाई कर डाली थी और इस फिल्म में अपने नेगेटिव किरदार के लिए रणवीर को हर तरफ से तारीफें मिली थी. जबकि आगे चलकर रणवीर साल के अंत में फिल्म सिम्बा में दिखें. 28 दिसंबर 2018 को रिलीज हुईं रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित मसाला एंटरटेनर फिल्म सिम्बा ने 240 करोड़ की कमाई कर डाली थी. 

आगे की बात करें तो सिम्बा के रिलीज होने के महज 2 महीनों के अंदर रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय रिलीज हुई थी और 2019 में वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुई इस फिल्म को जोया अख्तर द्वारा डायरेक्ट किया गया था और फिल्म द्वारा लगभग 140 करोड़ की कमाई की गई. इस फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था. महज डेढ़ साल के अंदर रणवीर सिंह ने तीन फिल्मों के सहारे 682.15 करोड़ का बिजनेस बॉक्स ऑफिस को दिया है. 

रणवीर के स्तर की सफलता केवल सलमान खान के रिकॉर्ड्स में ही देखने को मिलती है. जुलाई 2015 से अगस्त 2016 के बीच सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो और सुल्तान रिलीज के गई थी. इन 13 महीनों में सलमान ने 830.95 करोड़ की शानदार कमाई कर ले थी और इसके अलावा आमिर खान द्वारा धूम 3, पीके और दंगल जैसी फिल्मों के साथ लगभग 1000 करोड़ की कमाई इस दौरान की गई थी. 

 

शाहिद-मीरा की शादी को हुए चार साल, शेयर की रोमांटिक फोटो

रोमांटिक डांस में मदहोश हुए निक-प्रियंका, वायरल हो रहा वीडियो

भारत-न्यूजीलैंड मैच के लिए इस अभिनेता ने छोड़ी फिल्म, लंदन के लिए होंगे रवाना

कैमरे में कैद हुई अनुष्का, पहले फ़िल्मी गानों पर झूमीं और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -