रंजीत सिंह हत्याकांड: राम रहीम को आज सजा सुनाएगी CBI कोर्ट, पुलिस के 700 जवान तैनात
रंजीत सिंह हत्याकांड: राम रहीम को आज सजा सुनाएगी CBI कोर्ट, पुलिस के 700 जवान तैनात
Share:

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में दोषी करार दिए गए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की सजा पर आज ऐलान होने वाला है. बता दें कि वर्ष 2002 में रंजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मंगलवार को CBI अदालत गुरमीत राम रहीम सिंह सहित कुल 5 दोषियों को इस केस में सजा सुनाएगी.

इसी को देखते हुए पुलिस ने पंचकूला में कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए हैं. पंचकूला पुलिस द्वारा शहर में 17 पुलिस नाके लगाए गए हैं जिसमें 700 जवानों को तैनाती किया गया है. बहुचर्चित रंजीत सिंह हत्या मामले में 19 साल बाद CBI की स्पेशल कोर्ट बलात्कारी गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, अवतार, जसवीर और सबदिल को आज सजा सुनाएगी. आज की सुनवाई के दौरान मुख्य दोषी गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होगा. जबकि आरोपी कृष्णलाल, अवतार, जसवीर और सबदील प्रत्यक्ष रूप से CBI कोर्ट में हाजिर होंगे. पुलिस द्वारा उन्हें कड़ी सुरक्षा के पहरे में अदालत में पेशी के लिए लाया जाएगा.

मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है. शहर में 17 पुलिस नाके लगाए गए हैं और 700 जवानों को तैनात किया गया है. इससे पहले 25 अगस्त 2017 को CBI की स्पेशल कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में दोषी पाया था. इसके बाद पंचकूला सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पांच अन्य सूबों में हिंसा भड़क गई थी.

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -