इंदौर में रचा गुजरात ने इतिहास, पहली बार बना रणजी चैंपियन
इंदौर में रचा गुजरात ने इतिहास, पहली बार बना रणजी चैंपियन
Share:

इंदौर : मधयप्रदेश के इंदौर में होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे मुबई और गुजरात क्रिकेट मैच में, गुजरात ने अपनी जीत का परचम लहराया और पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की. गुजरात की टीम ने कप्तान पार्थिव पटेल के शतक की मदद से 5 विकेट गवाकर यह जीत हासिल की है. मुम्बई ने गुजरात के सामने 312 रन का लक्ष्य रखा था, जिससे गुजरात ने 5  विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस जीत में कप्तान पार्थिव पटेल ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने195 गेंदों में 24 चौकों की मदद से 143 रन की शानदार पारी खेली. रणजी इतिहास में पार्थिव का मुंबई के खिलाफ यह पांचवां शतक रहा. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया.

गेंदबाज शहरदुल ठाकुर के हाथो पार्थिव पटेल को पवेलियन जाना पड़ा लेकिन तब तक पार्थिव पटेल मैच को अपने काबू में कर चुके थे. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रुजुल भट्ट ने 26 रन बनाये और चिराग गांधी 11 रन बनाकर नाबाद लौटे. वही मुम्बई की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी बलविंदर संधु बने इन्होंने गुजरात के 2 विकेट लिए.

इससे पहले पहली पारी में मुंबई ने 228 रन बनाए थे, जिसके जवाब में गुजरात ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 328 रन बनाए थे और 100 रनों की महत्वपूर्ण बढत हासिल की थी. मुम्बई की दूसरी पारी 411 रनों पर सिमटी, जिसके बाद गुजरात को जीत के लिए 312 रन बनाने थे.

क्रिकेट एसोसिएशन को लगा झटका पढ़िए पूरा मामला

विराट कोहली : DRS से ज़्यादा धोनी की सलाह कीमती..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -