रणजी ट्रॉफी- विनय कुमार ने बनाया रिकॉर्ड
रणजी ट्रॉफी- विनय कुमार ने बनाया रिकॉर्ड
Share:

रणजी ट्रॉफी- क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक और मुंबई के बीच शानदार मुकाबला रहा. मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए कर्नाटक के गेंदबाज विनय कुमार ने रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है. उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर मुंबई के तीन विकेट लिए है. यह हैट्रिक विनय ने अलग-अलग ओवर में विकेट लेकर बनाई है. उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वी शॉ को आउट किया  और अगले ओवर की पहली दो गेंदों में जय बिस्टा व आकाश पारकर को आउट किया. विनय कुमार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक ली है.

उल्लेखनीय है कि रणजी मैच में विनय कुमार कर्नाटक के लिए 2 हैट्रिक लेने वाले अनिल कुंबले के बाद दूसरे गेंदबाज और रणजी ट्रॉफी नॉकआउट में हैट्रिक लेने वाले छटे गेंदबाज बन गए है. पहली पारी में मुंबई टीम ने 56 ओवर्स में 10 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे. जिसमे धवल कुलकर्णी ने 75 रन, अखिल हेरवदकर ने 32 रन और सूर्यकुमार यादव ने 14 रन बनाए. 

बता दे कि कर्नाटक टीम के विनय कुमार ने 34 रन देकर कुल छः विकेट लिए है, जिसमे हैट्रिक भी शामिल है. उन्होंने पृथ्वी शॉ को 2 रन, जय बिस्ता को 1 रन और आकाश पारकर को शून्य पर ही आउट करके हैट्रिक लगाई. 

रणजी खिलाड़ियों का भी बढ़ें वेतन: कोहली-धोनी

रणजी ट्रॉफी- क्वॉर्टर फाइनल में भिड़ेगी 8 टीमें

शिवा केशवन बने एशियाई ल्यूज चैम्पियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -