मैदान पर बाल-बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी
मैदान पर बाल-बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी
Share:

यूं तो क्रिकेट के मैदान पर हर रोज कोई न कोई रिकॉर्ड टूटता और बनता है लेकिन पिछले कुछ सालों में क्रिकेट मैदान पर कई हादसे देखने को मिलेंगे. कुछ हादसे तो ऐसे हुए कि क्रिकेटरों की जान तक चली गयी. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज के साथ हुआ हादसा तो आप सभी को बहुत अच्छे से याद होगा. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि, आजकल के एडवांस क्रिकेटिंग दौर में भी खिलाडी अपनी जान दाव पर लगा मैदान पर उतरते है. ताजा मामले में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-डी मैच में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. विदर्भ के बल्लेबाज आदित्य सरवटे को बल्लेबाजी करने के दौरान सिर पर एक जोरदार बाउंसर लग गयी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा.

हालांकि अच्छी बात यह रही कि उन्हें गंभीर चोट नहीं आयी लेकिन इस घटना ने मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ियों को डरा जरूर दिया. गौरतलब है कि विदर्भ और बंगाल के बीच यह मुकाबला कोलकाता के बंगाल क्रिकेट अकादमी के मैदान पर खेला जा रहा है. ये हादसा तब हुआ जब आदित्य सरवटे 60 रन बनाकर खेल रहे थे. बंगाल की तरफ गेंदबाजी कर रहे इशान पोरल की एक उठती हुई गेंद सीधे सरवटे के सिर में जा लगी.

गेंद लगते ही आदित्य थोड़ी देर के लिए बेसुध हो गए. जिसके बाद उन्हें फौरन मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया. हालांकि मेडिकल जांच के बाद उन्होंने खेलते रहने का फैसला किया, उन्होंने 93 गेंद में 89 रन बनाए. पोरेल ने ही उन्हें विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया.

इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर्स अवॉर्ड्स में छा गए विराट-अनुष्का

भारतीय गेंदबाजो का सामना करने को तैयार श्रीलंका के बल्लेबाज

टीम में वापसी की आस में एक के बाद एक शतक ठोक रहे गौतम गंभीर

करोड़ो की जमीन पर ध्यान नहीं दे रही BCCI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -