न्यूजीलैंड दौरे पर निकली महिला हॉकी टीम, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व
न्यूजीलैंड दौरे पर निकली महिला हॉकी टीम, रानी रामपाल करेंगी नेतृत्व
Share:

अनुभवी स्ट्राइकर रानी रामपाल भारत की न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारत की 20 सदस्यीय महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करने वाली हैं. गोलरक्षक सविता पूनिया टीम की उपकप्तान होंगी. रानी रामपाल के नेतृत्व में ही भारत की महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को भुवनेश्वर में हराकर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर लिया हैं. 

भारत की महिला टीम 25 जनवरी से पांच फरवरी तक न्यूजीलैंड के दौरे पर रहेगी. टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के मद्देनजर भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए यह न्यूजीलैंड दौरा खासा अहम है. भारतीय महिला टीम इस न्यूजीलैंड दौरे पर उससे तीन मैच 27 जनवरी से 5 फरवरी तक, एक मैच उसकी डेवलेपमेंट टीम 25 जनवरी को पहला मैच और एक मैच ब्रिटेन के साथ 5 फरवरी के खिलाफ खेलेगी.
 
भारत की महिला हॉकी टीम विश्व रैंकिंग में नौंवे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम छठे और ब्रिटेन की टीम पांचवें नंबर पर है. भारत की महिला हॉकी टीम के अपने से उंची रैंकिंग की टीम से खेलने से ओलंपिक से अपने खेल को दुरुस्त करने का मौका मिलेगा. भारत की न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीम में भुवनेश्वर में बीते बरस नवंबर में टोक्यो के लिए क्वॉलिफाई करने वाली 18 सदस्यीय टीम की निकी प्रधान को छोड़ कर बाकी सभी 17 को जगह मिली है. न्यूजीलैंड दौरे के लिए निशा, उदिता और सोनिका ने भारत की 20 सदस्यीय महिला टीम में जगह पाई है.

मैच के बाद हुआ इस खिलाड़ी को बड़ी गलती का एहसास

ऑट्रेलिया के जंगलों की आग के धुएं से प्रभावित हुआ ऑस्ट्रेलियन ओपन

साइना का फैसला था इस जगह से ट्रेनिंग की शुरुआत करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -