2018 में हमें अच्छे परिणाम हासिल हुए : रानी रामपाल
2018 में हमें अच्छे परिणाम हासिल हुए : रानी रामपाल
Share:

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल कि माने तो उनकी टीम को अब विश्व की शीर्ष रैंक की टीमों से डर नहीं लगता। भारतीय महिला टीम ने इस साल एशियाई खेलों में और एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में रजत पदक हासिल किया था। रानी ने बताया, "हम भले ही एशियाई खेलों और एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में स्वर्ण पदक जीतना चाहते थे लेकिन मेरा मानना है कि कुल मिलाकर 2018 में हमें अच्छे परिणाम हासिल हुए हैं।

बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया

उच्चस्तरीय टीमों को दे सकते हैं टक्कर

जानकारी के मुताबिक रानी ने बताया, "इंग्लैंड को राष्ट्रमंडल खेलों में 2-1 से हराना, लंदन में महिला विश्व कप में उन्हीं के मैदान पर उन्हीं के खिलाफ ड्रॉ मैच खेलना और राष्ट्रमंडल खेलों में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-1 से रोमांचक मैच ने टीम को आत्मविश्वास दिया है और यह भरोसा दिया है कि हम शीर्ष स्तरीय टीमों को अच्छी टक्कर दे सकते हैं।

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की पाकिस्तान पर शानदार जीत

सिखाई चीज को लागू करने की कोशिश करेंगे

प्राप्त जानकारी अनुसार रानी ने बताया कि अब भारतीय महिला टीम को अन्य टीमों द्वारा कमजोर नहीं समझा जाता और 2018 में यही उनकी सबसे बड़ी जीत और उपलब्धि है। उल्लेखनीय है कि ग्लेन टर्नर को विशेष रूप से हॉकी इंडिया द्वारा विशेष शिविर के लिए आमंत्रित किया गया था। इस पर रानी ने कहा, "दिसम्बर में हमारा एक विशेष कोचिंग कैंप हुआ था स्ट्राइकरों के लिए। हमने इसमें आस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन के साथ काम किया था। हमें करीब से खेलते हुए देखने के बाद उन्होंने काफी सुझाव भी दिए और हमारे लिए यह काफी मददगार भी थे। साथ ही उनकी सिखाई चीज को लागू करने की पूरी कोशिश करेंगे।

टॉम लैथम की शानदार शतकीय पारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने कहा- 'मैं हैरान...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -