अपनी आवाज और हाइट को लेकर हमेशा इनसिक्योर रहती थी रानी मुखर्जी, इस मशहूर एक्टर ने बदल दिया नजरिया

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रानी मुखर्जी अपनी आने वाली मूवी ‘बंटी और बबली 2’ को लेकर बहुत सुर्ख़ियों में हैं। जिसका सबसे बड़ा कारण है उनका और सैफ अली खान का एक लंबे समय कर बाद बड़े पर्दे पर एक साथ दिखाई देना है। उन्होंने खुलासा किया है कि आरभिंक दिनों में अपनी हाइट एवं आवाज को लेकर काफी असहज तथा असुरक्षित महसूस करती थीं। उन्हें लगता था कि वो बहुत छोटी हैं तथा उनकी आवाज आम एक्ट्रेसेस जैसी नहीं है।

वही अपने एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने बताया, “अजीब बात है, मैं कभी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी। मेरे आने से पहले ही मेरी मां ने मेरे सपने को साकार कर लिया। उन्होंने ही मुझे अपनी पहली मूवी करने पर जोर दिया। मगर मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं विशिष्ट अर्थों में नायिका श्रेणी में फिट हूं। मैं सच में एक नायिका से अलग हूं। मेरा कद बहुत छोटा है, मेरी आवाज नायिका के अनुकूल नहीं है, मेरे फेस का रंग गेहुंआ है। मुझे लगता है कि जब मैंने आरम्भ किया, तो मुझे कभी भरोसा नहीं हुआ कि मैं एक अभिनेत्री बन सकती हूं। मैं श्रीदेवी, जूही, माधुरी एवं रेखा जी को देखते हुए बड़ी हुई हूं, जो इस स्क्रीन की देवी थीं तथा मैंने कभी उनके साथ स्वयं की कल्पना नहीं की थी।”

आगे बताते हुए रानी मुखर्जी ने कहा कि जैसे ही उनकी यात्रा आरम्भ हुई, उन्होंने कई दिग्गजों से बात की, जिनके साथ उन्हें काम करने का मौका प्राप्त हुआ तथा उनमें से एक कमल हासन थे जिन्होंने उन्हें कहा कि वह अपनी कामयाबी को अपनी शारीरिक स्थिति की ऊंचाई से नहीं माप सकती हैं, मगर कितनी ऊंचाई से वह पेशेवर तौर पर विकसित हो सकती है। उन्होंने कहा, “इसलिए मैंने उन सभी रूढि़वादी रूढ़ियों को तोड़ दिया, जो एक एक्ट्रेस ने मेरे बॉलीवुड सफर के आरभिंक दिनों में निभाई थीं।”

इस दिन रिलीज होगी अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’

कृषि कानून वापस लेने पर सोनू सूद से लेकर गुल पनाग तक ने जताई ख़ुशी

रोमांटिक अंदाज में रोहमन ने दी सुष्मिता को जन्मदिन की बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -