जानिए इस साल भारतीयों ने गूगल से कितना ज्ञान बटोरा, Whatsapp स्टीकर से लेकर बिटकॉइन तक ने मचाई धूम
जानिए इस साल भारतीयों ने गूगल से कितना ज्ञान बटोरा, Whatsapp स्टीकर से लेकर बिटकॉइन तक ने मचाई धूम
Share:

साल 2018 समाप्त होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. क्रिसमस खत्म होने के बाद अब हर किसी को नए साल का तेजी से इंतज़ार है. लेकिन जरा ठहरिए, पहले यह भी तो जानना जरूरी है कि हमने इस साल गूगल से कितना ज्ञान प्राप्त किया और किस बारे में प्राप्त किया. आज हम आपको बता रहे है इस साल का ट्रेंड कि साल 2018 में क्या सबसे अधिक सर्च किया गया...

व्हाट्सएप पर स्टीकर्स कैसे भेजें...

लॉन्चिंग के बाद से लेकर अब तक whatsapp के इस फीचर की धूम मची हुई है. इसे सबसे अधिक सर्च किया गया है. इस साल नवंबर माह की शुरआत में ही इसे लॉन्च किया गया था. आपको बता दें कि स्टीकर फीचर को अपने फोन में लाने के लिए व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. 

मोबाइल नंबर को आधार से कैसे लिंक करें...

भारतीयों को इस सवाल ने भी काफी परेशान किया. यही वजह रही कि सर्च लिस्ट में यह सवाल दूसरे नंबर पर आया. आपको बता दें कि इसे इसलिए यह स्थान मिला है कि सरकार द्वारा मोबाइल को आधार से लिंक करना अनिवार्य किए जाने के बाद कंपनियों ने यूजर्स को मैसेज भेजना शुरू कर दिया था. 

रंगोली कैसे बनाएं...

दीवाली जैसे सबसे बड़े त्यौहार के आगमन के पूर्व से ही घर-घर में रंगोली के धूम मची रहती है. बढ़ते तकनीक के क्षेत्र में लोगों ने यह भी खूब सर्च किया कि रंगोली कैसे बनाएं. रंगोली के नए-नए डिजाइन के लिए लोगों ने गूगल की मदद ली

मोबाइल नंबर कैसे पोर्ट करें...

यह सवाल भी काफी बेहतर है तब ही इसे लिस्ट में चायः स्थान मिला है. बता दें कि मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी काफी पहले से है, लेकिन मार्च 2018 में खबर आई कि मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी बदलने यानी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) में अब उतना समय नहीं लगेगा, जितना लग रहा है. इसके बाद इस सवाल ने गूगल पर दौड़ लगानी शुरू कर दी. 

बिटकॉइन में कैसे निवेश करें...

आज बढ़ते धन के लालच में यह सवाल भला कैसे पीछे छूट जाता. आपको बता दें कि इसे लिस्ट में पांचवा स्थान मिला है. खास बात यह है कि इस साल अप्रैल में भारतीय रिजर्व बैंक ने डिजिटल मुद्रा में लेनदेन को गैरकानूनी घोषित कर दिया था. इसके बाद बिटकॉइन के भाव में औंधे मुंह गिरावट आई और यह सवाल भी गूगल में टॉप पर जा पहुंचा. 

शाओमी के इस धाकड़ फ़ोन को मिला धाकड़ अपडेट, यूजर्स जरूर पढ़ें यह खबर

जियो देगी अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी, ला रही है स्मार्टफोन

फ्लिपकार्ट सेल : शाओमी के इस फ़ोन पर मिल रहा सबसे तगड़ा कैशबैक, अभी खरीदना होगा ख़ास

दुनिया रह गई सन्न, इतिहास रचते हुए 48MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor V20

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -