दिल्ली में अधिकारियों का बड़ा फैसला, आज से शुरू होगी कोरोना की रैंडम स्क्रीनिंग
दिल्ली में अधिकारियों का बड़ा फैसला, आज से शुरू होगी कोरोना की रैंडम स्क्रीनिंग
Share:

पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हर राज्य विभिन्न आदेश और प्रतिबंध संबंधी दिशा-निर्देश जारी कर रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र में राज्य में पूरी तरह लॉकडाउन की बात हुई थी जबकि गुजरात ने भी 4 जिलों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दिल्ली में अधिकारियों ने यात्रियों की रैंडम कोरोना स्क्रीनिंग कराने का फैसला किया है।

भारत के विभिन्न क्षेत्रों से दिल्ली पहुंचने वाले यात्रियों का 10 दिनों के लिए बेतरतीब ढंग से परीक्षण किया जाएगा और अनिवार्य रूप से 10 दिनों के लिए संगरोध किया जाएगा। दिल्ली के उड़ान बिंदुओं पर कोरोना स्क्रीनिंग के संबंध में आदेश दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा पारित किया गया है। दिल्ली हवाई अड्डे, सभी रेलवे स्टेशनों, आईएसबीटी और राष्ट्रीय राजधानी के अन्य बिंदुओं को क्रमशः आदेशों और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आदेश में लिखा है कि नमूनों के संग्रह के बाद यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन सकारात्मक पाए गए यात्रियों को या तो घर पर या 10 दिनों के लिए एक नामित अस्पताल में संगरोध करना होगा। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह भी कहा कि "इसकी समीक्षा की जाती है और देखा जाता है कि कुछ राज्यों से कोरोना मामलों में प्रत्यक्ष वृद्धि और सकारात्मकता दर की सूचना दी गई है। इसलिए, दिल्ली में राज्यों से यात्रियों के पहुंचने पर यादृच्छिक परीक्षण किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना अपडेट के बारे में बात करते हुए बढ़ी है। शहर में 1,881 नए मामले दर्ज किए गए थे जो 15 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा हैं। खुशखबरी आ गई है होली के मौके पर किए गए कम टेस्ट के साथ दिल्ली में 30 मार्च को कोरोनावायरस बीमारी के 1000 से भी कम मामले सामने आए थे।

क्या सच में भी आने वाला है प्रलय, देश के कई हिस्सों में आग का कहर, अब चपेट में आया ये शहर

यूपी आने वाले छात्रों-पर्यटकों को सस्ता रहवास मुहैया कराएगी योगी सरकार

G7 की दूसरी शेरपाओं की बैठक, भारत अतिथि राष्ट्र के रूप में आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -