दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस देख नोएडा ने शुरू की तैयारी, बॉर्डर पर होगी रैंडम टेस्टिंग
दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस देख नोएडा ने शुरू की तैयारी, बॉर्डर पर होगी रैंडम टेस्टिंग
Share:

गौतमबुद्ध नगर: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही चला जा रहा है। वहीँ इसी प्रकोप को ध्यान में रखते हुए नोएडा में भी प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां आरम्भ कर दी हैं। जी दरअसल, दिल्ली और नोएडा के बीच हजारों की तादाद में प्रतिदिन लोगों का आना-जाना लगा हुआ है और इसी के कारण नोएडा प्रशासन ने भी कुछ ऐहतियाती कदम उठाने की तैयारी कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने इस बात को मान लिया है कि क्रॉस बॉर्डर आवागमन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है।

इसी के कारण उन्होंने इसे खत्म करने के लिए एक ठोस प्लान भी बना डाला है। जी दरअसल गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने एक्शन लेने की ठान ली है और उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्रॉस बॉर्डर संक्रमण को देखते हुए नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर रेंडम टेस्टिंग करवाने का फैसला लिया है। इसी के साथ ही गौतमबुद्ध नगर के सभी इंस्टीट्यूशनल्स को एडवाइजरी जारी करने के बारे में कहा गया है।

इसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखी जाएगी। कहा जा रहा है इसके साथ ही जिन इलाकों में एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलेगा, उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बदल दिया जाएगा। उसके बाद इनकी टारगेट सैंपलिंग होगी, जिसमें डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदार, रिक्शा चालक सहित अन्य लोग भी शामिल होंगे। वैसे इन दिनों खबरें यह भी हैं कि दिल्ली में छोटे-छोटे हिस्सों में लॉकडाउन दोबारा लगाया जा सकता है।

क्या है आज का अशुभ मुहूर्त, जानिए पंचांग

केरल स्वर्ण तस्करी: ईडी मामले में कोर्ट ने शिवशंकर की जमानत से किया इनकार

क्राइम वॉच: 50 बच्चों को प्रताड़ित करने के आरोप में यूपी का इंजीनियर हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -