Birthday Special : बबिता से शादी के लिए रणधीर ने बन्दुक तानकर दी थी पिता को धमकी
Birthday Special : बबिता से शादी के लिए रणधीर ने बन्दुक तानकर दी थी पिता को धमकी
Share:

आज कपूर खानदान के बेटे रणधीर कपूर अपना 71 वा जन्मदिन मना रहे है. रणधीर मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्देशक राज कपूर के बेटे है. आज रणधीर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ खास बाते बता रहे है. रणधीर ने साल 1971 में फिल्म 'कल आज और कल' में बतौर निर्देशक काम किया था. इस फिल्म में रणधीर के दादाजी पृथ्वीराज कपूर और उनके पिता राज कपूर के साथ रणधीर ने काम किया था. इस फिल्म की मुख्य अभिनेत्री बबिता थी. रणधीर और बबिता में इस फिल्म के बाद से ही क़रीबिया आ गई थी और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे.

कुछ समय रिलेशन में रहने के बाद रणधीर और बबिता ने शादी करने का फैसला ले लिया. जब रणधीर ने अपने पिता राज कपूर को बताया की वो बबिता से शादी करना चाहते है तो उनके पिता ने इस शादी के लिए साफ़ मना कर दिया. दरअसल उस समय कपूर खानदान में किसी अभिनेत्री से शादी करना अच्छा नहीं माना जाता था. रणधीर के लाख मानाने के बावजूद उनके पिता इस शादी के लिए नहीं माने. जिसके बाद रणधीर ने ताव में आकर अपने पिता की गन हाथ में ली और कहा कि, "सिर्फ बबिता और कोई नहीं..."

रणधीर की इस हरकत के बाद राज कपूर को मज़बूरी में बेटे की जिद के आगे झुकना पड़ा और उन्होंने साल 1971 में दोनों की शादी करवा दी. शादी के बाद से ही बबिता ने फिल्मो को अलविदा कह दिया. लेकिन शादी के बाद दोनों में हर रोज लड़ाई-झगडे होते रहते थे. बबिता रणधीर के काम ना करने की आदत से और नशे से परेशान थी. और परेशान होकर बबिता अपने मायके चली गई थी. जिसके बाद उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपनी बेटी के करियर को सवारने पर ही फोकस किया. आपको बता दे रणधीर और बबिता की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर है.

 

Birthday Special : अभिनेता से निर्देशक तक रणधीर कपूर का शानदार सफर

First Look : जन्मदिन पर होगी संजय दत्त की ये फिल्म रिलीज़

एलबम्स से फिल्म्स तक की कहानी, चांदनी की ज़ुबानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -