अभिनेता से निर्देशक तक हर क्षेत्र में सफर हुआ ये अभिनेता, बेहद खूबसूरत बेटियों के है पिता
अभिनेता से निर्देशक तक हर क्षेत्र में सफर हुआ ये अभिनेता, बेहद खूबसूरत बेटियों के है पिता
Share:

इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा चर्चित कोई खानदान है या सबसे ज्यादा सेलिब्रिटी अगर किसी खानदान से है तो वो है कपूर खानदान. इस खंडन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बड़े स्टार्स दिए हैं और इन्ही में से एक स्टार है रणधीर कपूर जो आज अपना 71वा जन्मदिन मना रहे है. आपको बता दें रणधीर का जन्म 15 फरवरी 1947 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. रणधीर कपूर इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता के साथ ही फिल्म निर्माता और निर्देशक भी रहे है. रणधीर को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और हो भी क्यों ना बचपन से ही वो कलाकारों के बीच जो रहे है.

रणधीर ने बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है. 'श्री 420' और 'दो उस्ताद' फिल्म में रणधीर ने बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था. इस समय रणधीर की उम्र 8 वर्ष थी. रणधीर का फ़िल्मी करियर इस फिल्म के बाद से ही शुरू हो गया था. रणधीर ने फिल्म 'कल आज और कल' में बतौर निर्देशक काम किया था. खास बात तो ये है कि इस फिल्म में कपूर खानदान की तीनो ही पीढ़ी पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर और रणधीर कपूर नजर आए थे. इस फिल्म में मशहूर अभिनेत्री बबिता मुख्य किरदार में थी. इस फिल्म के बाद से ही बबिता और रणधीर में क़रीबिया आ गई थी. और दोनों ने शादी कर ली.

इसके बाद रणधीर ने साल 1997 में आई फिल्म 'चाचा भतीजा' में अभिनय किया और ये फिल्म रणधीर के करियर की सुपरहिट फिल्म बन गई. इसके बाद साल 1991 में आई फिल्म हिना रणधीर के करियर की बतौर निर्देशक आखिरी फिल्म थी. दरअसल पहले इस फिल्म को पहले उनके पिता राज कपूर निर्देशित करने वाले थे लेकिन राज कपूर की असमय ही मौत हो गई थी जिसके बाद इस फिल्म में निर्देशक का बार रणधीर के सिर पर आ गया था. हालाँकि ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

जल्द रिलीज़ होगा 'ओ ओ जाने जाना' का रिक्रिएट वर्जन, कैटरीना संग डांस करेंगे सलमान

Notebook : इन नए चेहरों को लॉन्च कर रहे सलमान, देखिये फिल्म का पहला पोस्टर

फिल्म '83' में सुनील गावस्कर का किरदार निभाएगा ये अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -