इस एक्ट्रेस से शादी करने के लिए रणधीर ने अपने पिता के सामने तान दी थी बन्दुक

आज कपूर खानदान के बड़े बेटे रणधीर कपूर का 71वा जन्मदिन हैं. रणधीर का जन्म आज ही के दिन साल 1947 को मुंबई में हुआ था. रणधीर मशहूर अभिनेता और फिल्म निर्देशक राज कपूर के बेटे है. हम आपको आज रणधीर की लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं. रणधीर ने साल 1971 में फिल्म 'कल आज और कल' में बतौर निर्देशक काम किया था. इस फिल्म में रणधीर के दादाजी पृथ्वीराज कपूर और उनके पिता राज कपूर के साथ रणधीर ने काम किया था. इस फिल्म में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर बबिता नजर आई थी. रणधीर और बबिता में इस फिल्म के बाद से ही क़रीबिया आ गई थी और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे.

कुछ समय रिलेशन में रहने के बाद रणधीर और बबिता ने शादी करने का फैसला ले लिया. जब रणधीर ने अपने पिता राज कपूर को बताया की वो बबिता से शादी करना चाहते है तो उनके पिता ने इस शादी के लिए साफ़ मना कर दिया. दरअसल उस समय कपूर खानदान में किसी अभिनेत्री से शादी करना अच्छा नहीं माना जाता था. रणधीर के लाख मानाने के बावजूद उनके पिता इस शादी के लिए नहीं माने. जिसके बाद रणधीर ने ताव में आकर अपने पिता की गन हाथ में ली और कहा कि, "सिर्फ बबिता और कोई नहीं..."

रणधीर की इस हरकत के बाद राज कपूर को मज़बूरी में बेटे की जिद के आगे झुकना पड़ा और उन्होंने साल 1971 में दोनों की शादी करवा दी. शादी के बाद से ही बबिता ने फिल्मो को अलविदा कह दिया. लेकिन शादी के बाद दोनों में हर रोज लड़ाई-झगडे होते रहते थे. बबिता रणधीर के काम ना करने की आदत से और नशे से परेशान थी. और परेशान होकर बबिता अपने मायके चली गई थी. जिसके बाद उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपनी बेटी के करियर को सवारने पर ही फोकस किया. आपको बता दे रणधीर और बबिता की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर है.

जल्द रिलीज़ होगा 'ओ ओ जाने जाना' का रिक्रिएट वर्जन, कैटरीना संग डांस करेंगे सलमान

Notebook : इन नए चेहरों को लॉन्च कर रहे सलमान, देखिये फिल्म का पहला पोस्टर

फिल्म '83' में सुनील गावस्कर का किरदार निभाएगा ये अभिनेता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -