कांग्रेस का 'हाथ' थामने से प्रशांत किशोर ने किया इंकार, सुरजेवाला के ट्वीट से अटकलों पर लगा विराम
कांग्रेस का 'हाथ' थामने से प्रशांत किशोर ने किया इंकार, सुरजेवाला के ट्वीट से अटकलों पर लगा विराम
Share:

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से मना कर दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट के बाद इस मुद्दे पर सस्पेंस खत्म हो गया है. दरअसल, बीते कई दिनों से कयास लग रहे थे कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. लेकिन अब रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रशांत किशोर के साथ बैठक और चर्चा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए एक समिति का गठन किया था. PK को भी इस समिति के सदस्य के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था, मगर उन्होंने इंकार कर दिया. 

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आगे कहा कि हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं. गौरतलब है कि हाल ही में प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के सामने एक प्रजेंटेशन पेश किया था. इसको लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक समिति का गठन किया था. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी थी और सोनिया गांधी को इस पर अंतिम फैसला लेना था. 

समिति की सदस्य प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, अंबिका सोनी, जयराम रमेश और मुकुल वासनिक ने प्रशांत किशोर के सुझावों को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर सोनिया गांधी के समक्ष प्रस्तुत की थी. सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर के अधिकतर सुझाव व्यावहारिक और उपयोगी पाए गए. साथ ही ये भी संकेत दिया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत किशोर और पार्टी में उनकी भूमिका के संबंध में अलग-अलग विचार रखते हैं. हालांकि अब प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री पर विराम लग गया है. 

REET 2021 पेपर लीक मामले में बुरी तरह घिरी राजस्थान की कांग्रेस सरकार, हाई कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

सीएम योगी का आदेश- सिर्फ अपनी नहीं, अपने पूरे परिवार की संपत्ति की जानकारी दें मंत्री-अफसर

BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत बोले- धरना प्रदर्शन कर वक़्त बर्बाद न करें किसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -