लोकसभा में नेता विपक्ष का पद नहीं मांगेगी कांग्रेस, जानिए आखिर क्यों ?
लोकसभा में नेता विपक्ष का पद नहीं मांगेगी कांग्रेस, जानिए आखिर क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद लोकसभा के अंदर नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इस पर विचार विमर्श चल रहा है. शनिवार को आयोजित कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी को इस बात के लिए अधिकृत किया गया है कि वो लोकसभा में कांग्रेस के नेता पर अपना फैसला लें. हालांकि, दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस पार्टी अब  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का दावा नहीं करेगी.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में बताया है कि हमारे पास सांसदों की पर्याप्त तादाद नहीं है. उन्होंने कहा है कि आधिकारिक तौर पर 10 प्रतिशत सांसद की आवश्यकता होती है और हमारे पास 2 सांसदों की कमी है, ऐसे में हमारे पास नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं हो सकता है और जब तक हमारे पास 54 सांसद नहीं होंगे, तब तक हम इस पद की मांग नहीं करेंगे.

इस मुद्दे से पहले रणदीप सुरजेवाला ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने बगैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के भाव 25 रुपये बढ़ा दिए हैं और सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 1.23 रुपये बढ़ा दिए गए हैं. सुरजेवाला ने कहा कि लगातार चौथे महीने रसोई गैस के दाम बढ़े हैं. अमेरिका द्वारा जीएसपी दर्जे को खत्म करने के निर्णय को भी रणदीप सुरजेवाला ने खतरे की घंटी बताया है. 

राहुल गाँधी के बचाव में उतरीं सोनिया, लिखा भावनात्मक पत्र

ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर दिया था बयान, अब भाजपा ने किया करारा पलटवार

सर्वसम्मति से सूर्या नारायण पैट्रो चुने गए ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -