B'Day : जब लड़के के साथ लिप-लॉक कर वायरल हुए रणदीप हुड्डा
B'Day : जब लड़के के साथ लिप-लॉक कर वायरल हुए रणदीप हुड्डा
Share:

'साहिब, बीबी और गैंगस्टर' और 'जन्नत' जैसी फिल्मों से सफलता पाने वाले एक्टर रणदीप हुड्डा आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में कम ही फिल्मों में काम किया है लेकिन दमदार एक्टिंग के चलते उन्होंने अपना नाम कमाया है. आज उनके जन्मदिन पर बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें. 

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. रणदीप बचपन से ही खेलकूद के शौकीन थे. रणदीप का रूझान युवावस्था में सिनेमा की तरफ हो गया.

रणदीप ने सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई की थी जहां पर लोग उन्हें रणदीप डॉन हुड्डा के नाम से बुलाने लगे. इसके बाद रणदीप को आगे की पढ़ाई के लिए मेलबर्न भेज दिया गया. रणदीप हुड्डा ने बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स में मास्टर डिग्री ली है.

रणदीप ने ऑस्ट्रेलिया से एमबीए करने के बाद भारत की एक विमान कंपनी में काम करने लगे. यहां उन्हें पहली बार मॉडलिंग करने का ऑफर मिला जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. इसी के साथ उन्होंने दिल्ली में थिएटर आर्टिस्ट के रूप में कार्य करना आरंभ किया.

इसके बाद साल 2001 में रणदीप हुड्डा ने मीरा नायर की फिल्म 'मानसून वेडिंग' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया. फिल्म सफल रही परन्तु रणदीप को अगली फिल्म के लिए चार वर्ष इंतजार करना पड़ा. 

इसके बाद उन्हें रामगोपाल वर्मा की फिल्म डी मिली जिससे उनकी पहचान बनी. फिल्म डी के बाद रणदीप वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, साहेब, बीवी और गैंगस्टर, जिस्म-2, मर्डर-3 में दिखाई दिए. रणदीप को फिल्म किक और हाईवे में भी अभिनय के लिए सराहना मिली.

रणदीप हुड्डा और सुष्मिता सेन के अफेयर ने बॉलीवुड में काफी सुर्खियां बटोरी. कहा जाता है कि इन दोनों की लव स्टोरी फिल्म कर्मा और होली के सेट से शुरू हुई थी. हालांकि कुछ साल बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. 
 
रणदीप ने बॉलीवुड में अपनी छाप एक ऐसे एक्टर की छोड़ी है जो किसी भी दायरे में खुद को बांधना नहीं चाहता. फिर चाहे 'बॉम्बे टॉकीज' में फिल्माया गया लड़के साथ उनका लिप-लॉक सीन हो या फिर 'हाईवे' का किडनैपर दोनों ही किरदार उनकी जबरदस्त एक्टिंग के उदाहरण हैं. 

39 की हुई 'मोहब्बतें' की यह खूबसूरत एक्ट्रेस, पति संग मनाया जन्मदिन !

डेविड धवन के जन्मदिन पर बोले सलमान, मुझे सबसे ज्यादा हिट फिल्में दी

डेविड धवन को कुछ इस तरह से किया सारा ने विश, देखें तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -