40 के हुए रणदीप....बॉलीवुड में आने से पहले चलाते थे टैक्सी
40 के हुए रणदीप....बॉलीवुड में आने से पहले चलाते थे टैक्सी
Share:

बॉलीवुड के  दिग्गज अभिनेताओ में शुमार अभिनेता रणदीप हुड्डा जो की हमे अनगिनत सफलतम फिल्मो में हमे नजर आ चुके है. तथा यह हीरो अपने आप को  बॉलीवुड में अभी तक एक स्टार के रूप में भले ही स्थापित न कर पाएं हों लेकिन फिल्म दर फिल्म अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है और एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बना ली है। जी हां हम बात कर रहे हैं एक्टर रणदीप हुड्डा की। आज वो 40 साल के हो गए हैं। रणदीप हुड्डा हरियाणा के रहने वाले हैं। उनके पिता डॉक्टर हैं और मां सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

पारिवारिक स्थिति अच्छी होने की वजह से रणदीप को कभी पैसों को लेकर समस्या नहीं हुई लेकिन कॉलेज की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न गए रणदीप ने वहां अपनी पॉकेटमनी के लिए दो साल तक टैक्सी चलाई। इसके अलावा वहां उन्होंने एक रेस्तरां में और एक कार धुलाई करने वाली दुकान में भी काम किया था। रणदीप की शुरुआती पढ़ाई हरियाणा में हुई थी। उन्होंने स्विमिंग और घुड़सवारी भी सीखी है जिसमें उन्होंने कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। इस दौरान उनका थियेटर की तरफ रुझान बढ़ा और वह स्कूल में होने वाले नाटकों में हिस्सा लेने लगे।

रणदीप के पिता और बड़ी बहन अंजलि डॉक्टर हैं इसलिए उनका परिवार चाहता था कि वो भी डॉक्टर बनें लेकिन उन्होंने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन और फिर एमबीए किया। भारत लौटने के बाद कुछ समय तक उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी में भी काम किया था। रणदीप ने इसके बाद 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'हाइवे', 'सरबजीत', 'साहब, बीवी और गैंगस्टर', 'रंगरसिया', 'मैं और चार्ल्स' जैसी फिल्मों में काम किया। आखिरी बार वह सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में नजर आए थे।

अब एक बार फिर  से रणदीप हमे अपनी आगामी फिल्म में नजर आने वाले है. ये फिल्म सारागढ़ी के युद्ध से संबंद्धित होगी और रणदीप हुड्डा इसमें लीड रोल में नजर आएंगे। फिल्म में रणदीप हवलदार 'इशर सिंह' के किरदार में नजर आएंगे जो 36 सिख के सैन्य कमांडर थे जिन्हें आज सिख रेजिमेंट के चौथे बैटल के रूप में जाना चाहता है। रणदीप इस किरदार को निभाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सिख समुदाय की भावनाओं का ध्यान रखना बेहद जरूरी है इसलिए रणदीप इसकी प्रस्तुती के बारे में बहुत गंभीर हैं। एक सिख सैनिक का मतलब है शांति रखना, सच्चाई से युद्ध लड़ने के साथ कोई तुच्छ व्यवहार ना करना।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -