15 अगस्त को संभलकर निकले घर से, ऐसा दिख सकता है नजारा

Aug 14 2020 12:09 PM
15 अगस्त को संभलकर निकले घर से, ऐसा दिख सकता है नजारा

भारत में महामारी कोरोना का प्रसार तेजी हो रहा है. दिनोंदिन भारत में बड़ी तादाद में लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं. सरकार इसके प्रसार पर लगाम लगाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. ऐसे में स्‍वतंत्रता दिवस करीब आ चुका है. जिसे देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पर खासा ध्यान दिया जा रहा है. जिसमें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को प्रातह छह बजे से रात्रि के नौ बजे तक जिलें में बड़े वाहनों की नो एंट्री रहेगी.

कोरोना वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, अभी से रणनीति बनाए सरकार - राहुल गाँधी

15 अगस्त के समारोह को देखते हुए बड़े वाहनों के रूट डायवर्ट कर सुरक्षा जबरदस्त कर दी है. वहीं ट्रैफिक पुलिस के द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था में भी महत्वपूर्ण परिवर्तन किए गए हैं. मोरहाबादी स्थित समारोह  स्थल पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार आम लोगो की सहभागिता नहीं देखने को मिलेगी और स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम सीमित लोगों के साथ मनाया जाएगा.

भारतीयों की एंट्री को लेकर नेपाल सरकार ने सख्त किए नियम, दोनों देशों में और बढ़ेगा तनाव

बता दे कि वीवीआईपी वाहनों की पार्किग की व्यवस्था मंच के पीछे की जा रही है. वहीं अधिकारियों के वाहन पार्किग की व्यवस्था नीलांबर पीतांबर पार्क के नजदीक के समीप की गई है. कोरोना वॉरियर्स व मीडियाकर्मी के लिए के वाहनों की पार्किग व्यवस्था आर्मी ग्राउंड के समीप किये जाने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा जिलें में 18 ड्रॉप गेट लगाए गए हैं. इससे संबंधित निर्देश ट्रैफिक एसपी ने जारी कर दी है.

यहां होगी वाहनों की पार्किंग 

वीवीआइपी को सफेद रंग का करीब मिलेगा जिसकी पार्किंग मुख्य मंच के पीछे होगी. यहां 40 वाहन पार्क करने की व्यवस्था रहेगी.

अधिकारियों के लिए नारंगी रंग के करीब, वाहन कार्यक्रम स्थल के पश्चिमी गैलरी के बगल में. यहां 135 वाहन पार्क किए जा सकते हैं.

वहीं कोरोना वॉरियर्स और मीडिया के लिए हरे रंग के करीब की व्यवस्था रहेगी. मोरहाबादी मैदान स्थित गांधी प्रतिमा के करीब वाहन पार्किंग कर सकते हैं. यहां 205 वाहन पार्क किए जा सकते हैं.

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीजिये कुछ इस खास अंदाज में

खुशखबरी: ट्रायल के पहले चरण में सफल रही कोरोना की देसी वैक्सीन Covaxin !

ऋषि पंचमी : ऋषि पंचमी के दिन किए जाते हैं ये अनुष्ठान...