केसी वेणुगोपाल की झारखंड कांग्रेस से अंतर्कलह को लेकर चर्चा जारी, शाम तक आ सकता है ​अतिंम फैसला
केसी वेणुगोपाल की झारखंड कांग्रेस से अंतर्कलह को लेकर चर्चा जारी, शाम तक आ सकता है ​अतिंम फैसला
Share:

शनिवार का दिन अंतर्कलह और टकराहट से जूझ रही झारखंड कांग्रेस के लिए बेहद अहम रहा. नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के समक्ष तमाम नेताओं ने अपनी बातें रखीं. झारखंड में चुनाव की घोषणा में अधिक से अधिक दो महीने बाकी हैं और इसी कारण से राष्ट्रीय नेतृत्व परिवर्तन की बातों को फिलहाल स्वीकार नहीं कर रहा है. पूरी संभावना है कि झारखंड कांग्रेस की टीम जस की तस बनी रहे लेकिन शाम तक इस मामले मे आखरी फैसला आ जाएगा.

सरकारी स्कूल में घुसकर मारा छात्र को चाकू, मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल केंद्रीय स्तर के वरीय नेताओं ने दोनों गुटों को एक-दूसरे का खुलेआम विरोध नहीं करने और पब्लिक फोरम पर बयानबाजी बंद करने के लिए तैयार कर लिया है. चुनाव तक प्रदेश के कांग्रेसी टीम भावना से फिल्ड में मूव करेंगे. प्रदेश कांग्रेस के वरीय नेताओं ने इसकी पुष्टि की है. शनिवार को नई दिल्ली में झारखंड प्रदेश कांग्रेस की पहली बैठक हुई जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार आदि मौजूद थे.

उन्नाव केस : छात्रा ने पूछ लिया इतना गंभीर सवाल, एक शब्द भी बोल नहीं सके पुलिस अधिकारी

सभी वरीय नेताओं से बैठक में उनकी राय मांगी गई और साफ तौर पर कहा गया कि अभी सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी बंद करनी होगी. इसके लिए दोनों गुट के सीनियर नेता लगभग तैयार हो गए हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय नेतृत्व इस बात के लिए भी प्रदेश के नेताओं को तैयार करने में जुटा है कि विधानसभा चुनाव के पूर्व किसी प्रकार का परिवर्तन न किया जाए.खासकर मुख्य विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा से कांग्रेस के बेहतर ताल्लुकात को इसका आधार माना जा रहा है. इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, फुरकान अंसारी, ददई दुबे, प्रदीप बलमुचु आदि नेता अपले-अपने स्तर से केंद्रीय नेताओं के संपर्क में हैं और दोनों अपने तर्कों के साथ बातों को रख रहे हैं. 

बिहार सीएम नीतीश कुमार को पटना हाईकोर्ट ने इस संबंध में लगाई फटकार

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 7 नक्सलियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

स्कूटी सवार महिला की मुरीद हुई यूपी पुलिस, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -