jharkhand assembly Election 2019: रांची में कांग्रेस के सदस्य के पास मिले 38 लाख, दिल्ली में जब्त सारे पैसे
jharkhand assembly Election 2019: रांची में कांग्रेस के सदस्य के पास मिले 38 लाख, दिल्ली में जब्त सारे पैसे
Share:

रांची: हाल ही में रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से बुधवार को कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के लगेज में 38 लाख 50 हजार रुपये मिले. अब इसे लेकर दिल्ली जा रहे थे. सीआइएसएफ की सूचना पर आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस टीम ने पूरे मामले की छानबीन की और उन्हें रुपयों के साथ दिल्ली जाने दिया और इसकी सूचना दिल्ली की एयर इटेलिजेंस टीम को दी गई. दिल्ली में हवाई अड्डा पर उतरने के बाद एयर इंटेलिजेंस ने रुपये के बारे में उनसे विस्तार से पूछताछ की, लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. जंहा इसके बाद आयकर विभाग, दिल्ली की टीम ने उक्त राशि को जब्त कर लिया है.

सूत्रों का कहना है कि अब आगे राज्यसभा सदस्य धीरज साहू रुपयों के बारे में अगर ठोस जानकारी प्रस्तुत करने में असफल रहेंगे, तो वह राशि जब्त कर ली जाएगी. आयकर विभाग के संयुक्त आयकर निदेशक, (अन्वेषण) रांची मनीष कुमार झा ने बताया कि बिरसा मुंडा हवाई अड्डा पर सीआइएसएफ ने राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के लगेज में रुपये होने की जानकारी एयर इंटेलिजेंस को दी.

वहीं जब इस पूरे मामले की छानबीन की और दिल्ली स्थित एयर इंटेलिजेंस को इसकी सूचना देकर राज्यसभा सदस्य धीरज साहू को दिल्ली जाने दिया. दिल्ली में उनसे पूछताछ की गई है. वहां उन्होंने रुपयों के स्रोत के बारे में ठोस जानकारी नहीं दी, जिसके चलते उक्त राशि जब्त कर ली गई.  धीरज साहू बुधवार की सुबह नौ बजे यूके-752 विस्तारा एयरवेज के विमान से दिल्ली जा रहे थे. जंहा एयरपोर्ट पर प्री-सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान उनके लगेज की स्कैनिंग की गई तो रुपये पाए गए.

वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में गूगल पर छाए, ये खूबसूरत अभिनेत्री भी टॉप सर्च में शामिल

UK General Election 2019: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, कुछ समय में घोषित होंगे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -