रमज़ान 2018 : महिलाओं के लिए बनी खास हेल्पलाइन, पूछ सकते हैं रोज़े से जुड़े सवाल

मुस्लिम महिला और पुरुषों के लिए बनी खास हेल्पलाइन, कॉल कर पूछ सकते हैं रोज़े से jude सवाल ramzan 2018 special helpline for female and male इस्लमान धर्म का सबसे पवित्र त्यौहार रमज़ान की शुरआत ही चुकी हैं. रमज़ान के इस त्यौहार पर जलिस-ए-उलेमा-ए-हिंद की ओर से शिया महिलाओं के हर वर्ष एक विशेष हेल्पलाइन शुरू की जाती हैं. हर वर्ष मजलिस की तरफ से इस हेल्पलाइन को आयोजित किया जाता हैं. इस हेल्पलाइन पर कॉल करके मुस्लिम महिला रोज़े से सम्बंधित सभी सवाल पूछ सकते हैं.

ये हेल्पलाइन एप खासतौर से महिलाओं के लिए ही बनाई गई हैं ताकि महिला इस हेल्पलाइन पर अपने सभी सवालों के जवाब पा सके. ये हेल्पलाइन मौलाना कल्बे जवाद नकवी की निगरानी में चलाई जाती हैं. वैसे इस हेल्पलाइन के जरिये पुरुष भी अपने सभी सवाल पूछ सकते हैं लेकिन उनके लिए एक दूसरा नंबर दिया गया है. खहर बिन्ते जहरा नकवी साहेबा से महिलाए सुबह के 10 बजे से शाम 6 बजे तक सवाल पूछ सकती हैं.

सिर्फ कॉल करके ही नहीं बल्कि व्हाट्सप्प करके भी महिलाए अपने सभी सवाल पूछ सकती हैं. खास बात तो ये हैं कि व्हाट्सअप के जरिये भी सवालों के जवाब जल्द-से-जल्द देने की कोशिश की जाती हैं.

महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर है- 09335735895.

वही पुरुष भी लखनऊ के इमामबाड़ा गुफरान मआब ऑफिस पर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक कॉल करके अपने सभी सवाल पूछ सकते हैं. यहाँ मौलाना निसार अहमद जैनपुरी, मौलाना इस्तेफा रजा से संपर्क कर पुरुषो भी अपने सभी सवाल पूछ सकते हैं.

इन हेल्पलाइन नंबर हैं- 0522-2263786, 9451096580, 09389967660. इन नंबरों पर पुरुष भी अपनी समस्याएं बता सकते हैं.

 

रमज़ान में रोज़ा रखने वालों को जरूर जाननी चाहिए ये बातें

 

रमजान में खजूर खाने के पीछे भी एक विज्ञान है, जानिए कैसे

रमज़ान की मुबारकबाद के लिए शायरियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -