राम्या : मैं अपनी रचनात्मक स्वतंत्रता का उपयोग कर सकती हूँ
राम्या : मैं अपनी रचनात्मक स्वतंत्रता का उपयोग कर सकती हूँ
Share:

 कुछ यादगार हिट्स जैसे कि एंडी लोंडे, मुथुचीपी पोलोरु और मलयालम फिल्मों में विजना सुरभि के पीछे आवाज थी।  अब राम्या नंबेसन डिजिटल स्पेस के माध्यम से अपनी कलात्मक प्रतिभा का पता लगाने के लिए तैयार हैं, और इस दिशा में पहला उपक्रम उनका नवीनतम स्वतंत्र एकल कुहुकु है, जो वायनाड के स्वदेशी लोगों के कंबाला पेटू से है। राम्या हमसे गीत के बारे में बात करती है, कि कलाकारों के लिए डिजिटल स्पेस का पता लगाना क्यों महत्वपूर्ण है। राम्या नंबेसन एनकोर की यह पहल कैसे शुरू हुई? 

डिजिटल स्पेस रखने का विचार हमेशा मेरे दिमाग में था, परन्तु मुझे नहीं पता था कि इसके बारे में कैसे जाना जाए। जब मैं दोस्तों के साथ वायनाड गया था और वहां के स्वदेशी लोगों से मिलने का मौका मिला था। हमें उनके कंबाला पेटू को सुनने का मौका मिला, जो उनके लोकगीत और जीवन के तरीके पर आधारित है। यही वजह है कि हमें इसे एक गीत में बनाने का विचार था। सुदीप पलानाड संगीतकार हैं और श्रुति नंबूदिरी ने पूरी सामग्री बनाई है। जब यह सब कुछ ठीक हो गया, तो हमने सोचा कि हम इसकी कल्पना करेंगे और यही कि छायाकार नील डी'कुन्हा जहाज पर आए। मुख्य उद्देश्य यह दिखाना है कि इस अंतरिक्ष में मैं खुद को कैसे चित्रित कर सकता हूं; मैं अपने गीतों, नृत्य या लघु फिल्मों के माध्यम से एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में कैसे जगह बना सकता हूं। मेरा मानना ​​है कि एक कलाकार सामाजिक रूप से जिम्मेदार है और मैं ऐसे मुद्दों पर बात करने और स्वतंत्र कलाकृतियों को बढ़ावा देने के लिए मंच का उपयोग करना चाहता हूं।

खासकर कुहुकू के लोकगीत के कारण प्रतिक्रिया कैसी रही?
हम शुरू में चिंतित थे क्योंकि जब आप किसी समुदाय का गीत लेते हैं और उसे दोबारा बनाते हैं, तो उसमें एक संवेदनशील तत्व होता है। लेकिन लोगों ने इसे अच्छी तरह से प्राप्त किया और हर कोई खुश था कि हमने इस तरह के गीत को जनता के सामने लाया। उन्हें गीत पसंद थे, और कई ने गीतात्मक वीडियो के लिए भी शब्दों को जानने के लिए कहा और इसका क्या मतलब था।

एक स्वतंत्र गीत के साथ आने के दौरान, आपके पास बहुत सारे इनपुट होने चाहिए। क्या आप हमें इस प्रक्रिया के बारे में बता सकते हैं?
2012 में जब मैंने इवान मेघारूपन फिल्म में गीत, एंडी लोंड्स किया था तब भी यही बात थी। अब भी, बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि इसके बोल का क्या मतलब है। जब आप बोलचाल का गीत गा रहे होते हैं, तो आप डिफ़ॉल्ट रूप से प्रयोग कर रहे होते हैं। आप इस बारे में चिंतित हैं कि यह काम करेगा या नहीं, या आप इसकी कल्पना कैसे करेंगे। यह एक संवेदनशील प्रक्रिया है और इसने मेरी टीम में सभी को शामिल किया है। मैं श्रुति और मेरे छायाकार नील के लिए सबसे आभारी हूं 

 

Panipat Box Office Collection: महाराष्ट्र के अलावा कहीं नहीं चला 'पानीपत' का जादू, चार दिनों में कमाए इतने करोड़

Box Office Collection: चौथे दिन भी सिनेमाघरों में छाई रही 'पति पत्नी और वो', 50 करोड़ के करीब पहुंची कमाई

फिल्म 'पानीपत' : आशुतोष गोवारिकर का पुतला भी फूंका, पंचायत भवन के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -