आग की लपटों में समाया रालामंडल, जानवरों में मची भगदड़
आग की लपटों में समाया रालामंडल, जानवरों में मची भगदड़
Share:

इंदौर: शहर में कोरोना का प्रकोप तो है ही लेकिन मंगलवार रात को रालामंडल के जंगलों में बड़ी आग लग गई. एक हेक्टेयर से ज्यादा जंगल लपटों में घिर गया. आग इतनी तेज थी कि 20 फीट ऊंची लपटें नजर आ रही थी. आग की आंच देख एनिमल जोन के जानवरों में भगदड़ मच गई. चीतल, सांभर, नीलगाय सहित कई जानवर चीखने-चिल्लाने लगे. आग पहाड़ी तरफ नहीं फैले, इसके लिए वन कर्मचारियाें ने फायर लाइन बनाने की कोशिश की, लेकिन आंच बहुत तेज थी.  

वन संरक्षक टीएस सूलिया के अनुसार, आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है. यह पहाड़ी एरिया से बाहर लगी है. संभवत: किसी ने जलती हुई सिगरेट या जलने वाली चीज फेंकी. सूखी घास ने इसी वजह से आग पकड़ ली. हवा चलने के वजह से आग तेजी से फैल गई. लपटें देख रालामंडल के आसपास टाउनशिप में रहने वाले लोग भी दहशत में आ गए. फायर ब्रिगेड भी वहां पहुंची. देर रात तक आग बुझाने की काेशिशें हाेती रहीं.

वहीं देपालपुर तहसील के कटकोदा गांव में डीपी में शॉर्ट-सर्किट होने से करीब चार बीघा में खड़ी गेंहू की फसल जल गई. पास के खेत में करीब आठ से हार्वेस्टर के बाद गेहूं के खापे जो 8 से 10 बीघे खापे जल गए. किसान दशरथ ने बताया कि डीपी में शॉर्ट सर्किट में आग लगने की वजह से ये आग फैली है.

ग्वालियर में आज से शुरू होगी तीन लाख लाेगाें की स्क्रीनिंग, टीमें 1000 घराें पर देगी दस्तक

चमत्कार : सबसे बूढ़े व्यक्ति ने दी 'कोरोना' को मात, ठीक होकर हिला डाला भारत

निजामुद्दीन की मरकज में मध्य प्रदेश से शामिल हुए थे 107 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -