दिल्ली में रामलीला समितियों ने जलाया रावण का पुतला
दिल्ली में रामलीला समितियों ने जलाया रावण का पुतला
Share:

कोरोना वायरस महामारी के बीच तैयारियों और लंबित अनुमतियों के लिए समय का हवाला देते हुए, दिल्ली में प्रमुख रामलीला समितियों ने रावण के पुतलों को जलाया है, जबकि अन्य लोग इस दशहरा को फिर से बनाने के लिए प्रकाश और ध्वनि प्रभाव को नियोजित करने की योजना बना रहे हैं। लाल किले पर स्थित रामलीला मैदान, दशहरा उत्सव का केंद्र हर साल प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों सहित गणमान्य लोगों को आकर्षित करता है, इस बार इसे बंद कर दिया जाएगा।

श्री धर्मिक रामलीला समिति के रवि जैन ने कहा- हमने 3 महीने पहले रामलीला मैदान में कार्यक्रम स्थल की बुकिंग के लिए आवेदन किया था, लेकिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा अभी तक अनुमति नहीं दी गई है। इस वर्ष 25 अक्टूबर को रावण के पुतले को जलाने के साथ दशहरा मनाना संभव नहीं है क्योंकि COVID-19 के कारण तैयारी का समय नहीं था। हालांकि, कुछ आयोजकों ने महामारी के बीच बड़े समारोहों को आयोजित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार उत्सव के पैमाने पर कटौती करके दिन मनाने की पूरी कोशिश की है।

श्री बालाजी रामलीला समिति के आयोजकों ने कहा कि - 'पूर्वी दिल्ली में, कड़कड़डूमा के पास सीबीडी मैदान में आयोजित दशहरा उत्सव हजारों लोगों को आकर्षित करता है, लेकिन इस साल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अनुसार भीड़ का आकार 200 से अधिक नहीं हो सकता है दिशाओं। हालांकि, हम दशहरा पर जलाए जाने वाले छोटे आकार के पुतलों के साथ तैयार हैं। सामाजिक भेद को बनाए रखने के लिए भी व्यवस्था की गई है। समिति की संरक्षक ने कहा कि पुलिस की अनुमति का इंतजार है जिसके बाद सभा का आकार तय किया जाएगा।

केरल में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का कहर

गंगा नदी के तेज बहाव में ढह गया 5 साल पहले बना विद्यालय

कमल हासन ने की कोरोना वैक्सीन के बारे में किए गए चुनावी वादों की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -