कोरोना महामारी के बीच अस्थायी मंदिर में विराजमान हुए रामलला, सीएम योगी ने दिया 11 लाख का चेक

Mar 25 2020 12:00 PM
कोरोना महामारी के बीच अस्थायी मंदिर में विराजमान हुए रामलला, सीएम योगी ने दिया 11 लाख का चेक

अयोध्या: कई वर्षों से टेंट में विराजमान रामलला बुधवार को अस्थाई मंदिर में विराजमान किए गए. इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपए का चेक भी प्रदान किया है. राम जन्मभूमि परिसर में मानस भवन के पास रामलला की प्रतिमा को रखा गया है. जब तक मंदिर निर्माण का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक रामलला यहीं विराजमान रहेंगे.

9 नवंबर को शीर्ष अदालत के फैसले के बाद मंदिर निर्माण की शुरुआत एक भव्य कार्यक्रम से किए जाने की प्रतीक्षा हो रही थी, किन्तु कोरोना वायरस की वजह से सारी योजना पर पानी फिर गया. शिफ्टिंग के वक़्त सीएम योगी के साथ प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास व ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास और ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय भी उपस्थित रहे.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि, "भव्य राम मंदिर के निर्माण का पहला चरण आज सम्पन्न हुआ, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराजमान. मानस भवन के पास एक अस्थायी ढांचे में "रामलला" की मूर्ति को स्थानांतरित किया.'' इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शंखनाद व घंटे-घड़ियाल के बीच भोर में फूल व अक्षत के बीच रामलला की पालकी नए मंदिर के लिए रवाना हुई थी. 

क्या ​वाकई नहीं कटेगी गार्ड की सैलरी ?

सीएम प्रमोद सावंत ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा-कोरोना का डर फैला रहे है..

लॉकडाउन : सीएम येदियुरप्पा ने बेंगलुरु से बाहर जाने का दिया अंतिम मौका