रामकुमार बने देश के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, विश्व में 156वें नंबर पर है रैंकिंग
        
रामकुमार बने देश के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी, विश्व में 156वें नंबर पर है रैंकिंग         
Share:

नई दिल्ली- रामकुमार रामनाथन सिनसिनाटी ओपन में दूसरे राउंड में पहुंचने के प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में 24 स्थान की लंबी छलांग लगाकर देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी बन गये हैं. रामकुमार 24 स्थान उछलकर 156वें नंबर पर पहुंच गये हैं। उन्होंने यूकी भांबरी को नंबर एक स्थान से अपदस्थ किया है. भांबरी एक स्थान गिरकर 158वें नंबर पर खिसक गये हैं.

रामकुमार और यूकी सितंबर में डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में कनाडा के खिलाफ भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी संभालेंगे. युगल में सिनसिनाटी के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना का युगल में 17वां स्थान बना हुआ है. जबकि सेमीफाइनल तक पहुंची सानिया मिर्जा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह आठवें नंबर पर खिसक गयी हैं. बोपन्ना डेविस कप टीम में युगल की जिम्मेदारी संभालेगे. डेविस कप टीम में स्थान नहीं बना पाये 44 साल के लिएंडर पेस पांच स्थान गिरकर 64वें नंबर पर खिसक गये हैं. वह सिनसिनाटी ओपन में अपने जोड़ीदार एलेक्सांद्र ज्वेरेव के साथ युगल के पहले ही दौर में बाहर हो गये थे.

सिनसिनाटी ओपन चैंपियन बने ग्रिगोर दिमित्रोव को भी खिताब के साथ रैंकिंग में फायदा मिला है और वह शीर्ष 10 में शामिल हो गये हैं. बुल्गारियाई खिलाड़ी अब नौंवें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि उपविजेता निक किर्गियोस 18वें पायदान पर पहुंच गये हैं. विंबलडन चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर अपने तीसरे, स्टेनिसलास वावरिंका अपने चौथे और सर्बिया के नोवाक जोकोविच पांचवें पायदान पर बने हुये हैं. फेडरर को हराकर हाल ही में रोजर्स कप चैंपियन बने जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव एक स्थान उठकर छठे पायदान पर पहुंच गये हैं.

मारिन सिलिच सातवें नंबर पर खिसक गये हैं. डॉमिनिक थिएम आठवें नंबर पर हैं जबकि केई निशिकोरी एक स्थान गिरकर 10वें पायदान पर आ गये हैं. विंबलडन चैंपियन और सिमोना हालेप को हराकर सिनसिनाटी चैंपियन बनीं स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा तीन स्थान उठकर तीसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं जबकि जर्मनी की एंजेलिक केर्बर तीन स्थान गिरकर छठे नंबर पर खिसक गयी हैं. हालेप अपने दूसरे स्थान पर और प्लिस्कोवा अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. प्लिस्कोवा और हालेप के बीच अब सिर्फ पांच अंकों का फासला है.

अजय ठाकुर: क्रिकेट के भगवान सचिन से मिलने की तमन्ना कबड्डी ने पूरी की

प्रो कबड्डी लीग: पिछड़ने के बाद जयपुर ने गुजरात से लिया हार का बदला

प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को 29-25 से हराया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -