पहले 'राज कपूर अवार्ड' से नवाज़े जाएंगे रमेश सिप्पी
पहले 'राज कपूर अवार्ड' से नवाज़े जाएंगे रमेश सिप्पी
Share:

इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर्स में से एक रमेश सिप्पी को जल्द ही एक बड़े और सम्मानजनक पुरस्कार से नवाज़ा जाएगा. रमेश सिप्पी की फिल्मो को देखते हुए और सिनेमा के प्रति उनके डेडिकेशन को देखते हुए उन्हें 'राज कपूर अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस इन सिनेमा' के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. सोमवार को ही इस बात की घोषणा की गई थी. विश्व बैंक, यूनिसेफ, यूएससी, एननबर्ग नॉर्मल लियर सेंटर, हॉलीवुड हेल्थ एंड सोसाइटी, सिनेपोलिस फाउंडेशन और सीएमएस जैसे कई और भी अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ एशियन सेंटर फॉर एंटरटेंमेंट एजुकेशन्स (एसीईई) द्वारा राज कपूर अवार्ड यहाँ दिया जाएगा.

एसीआईई की सह-संस्थापक विंता नंदा ने इस बारे में बताते हुए कहा कि, "स्वतंत्र भारत के सर्वोत्कृष्ट शोमैन, राज कपूर की याद में वैश्विक पुरस्कार शुरू किए जा रहे हैं. वह मुख्यधारा और लोकप्रिय मनोरंजक सिनेमा के दुर्लभ फिल्मकार थे, जिसे उन्होंने समकालीन सामाजिक संदर्भों में रचा." आगे उन्होंने बताया कि एशियन सेंटर फॉर एंटरटेंमेंट एजुकेशन्स का दो दिवसीय सम्मलेन 'इलेवेट 2के18' आयोजित हो रहा है. और इस सम्मलेन में भारतीय सिनेमा को बहुत अच्छा योगदान देने के लिए 71 वर्षीय मशहूर डायरेक्टर रमेश सिप्पी को राज कपूर अवार्ड से नवाज़ा जाएगा.

आपको बता दे रमेश सिप्पी को इससे पहले पद्मश्री अवार्ड से भी नवाज़ा जा चूका है. रमेश सिप्पी ने इंडस्ट्री को दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले मशहूर कार्यक्रम 'बुनियाद' (1987) और मशहूर फिल्म 'शोले' (1975) दी है. इस सम्मलेन में रमेश सिप्पी के अलावा हालिया रिलीज़ हुई फिल्म 'पैडमैन' के निर्माता और निर्देशक सहित पूरी टीम को भी सम्मानित किया जाएगा. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की आने वाली फिल्म '102 नॉट आउट' का ट्रेलर भी इस कार्यक्रम में रिलीज़ किया जाएगा.

अपने इस सांग को लेकर सनी ने खोला राज

अगर आपको साड़ी पहननी नहीं आती तो शर्म करो- सब्यसाची

दबंग थ्री के पहले यहाँ एक साथ नजर आएँगे सोना और भाईजान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -