जब रमेश को दिखा टीवी में अपना करियर
जब रमेश को दिखा टीवी में अपना करियर
Share:

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी अपने हुनर को पिरोया है. 23 जनवरी 1947 को जन्में रमेश सिप्पी की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था जब उनकी किस्मत का सिक्का नहीं चल रहा था. रमेश की हिट फिल्मों को सफलता नहीं मिल पा रही थी, उस समय रमेश ने अपना रुख टीवी की ओर मोड़ लिया ओर टीवी में अपना भविष्य देखने लगे. 

बॉलीवुड में इतना नाम और शोहरत कमाने के बाद टीवी की दुनिया की तरफ अपना रुख करते देख लोगों को बड़ा आश्चर्य हुआ. इंडिया पाक के विभाजन की ट्रेजेडी पर उन्होंने एक धारावाहिक बनाकर टीवी सीरियल्स का एक नया लेवल सेट किया. कुछ समय तक टीवी के लिए काम करने के बाद, रमेश ने वापस बड़े परदे की ओर रुख कर लिया.

बड़े परदे की ओर रुख करने के बाद रमेश ने मिथुन चक्रवर्ती को लेकर ‘भ्रष्टाचार’ (1989), अमिताभ को लेकर ‘अकेला’ (1991) और शाहरुख खान को लेकर ‘जमाना दीवाना’ (1995) जैसी फिल्मों का निर्माण किया. लेकिन इन किसी भी मूवी में पहले वाला रमेश देखने को नहीं मिला. और जैसा कि सभी को अनुमान था, बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्में औंधे मुँह गिरी और बुरी तरह फ्लॉप रही. इसके बाद रमेश सिप्पी ने हिम्मत छोड़ दी और करीब 15 सालों से किसी फिल्म का निर्देशन नहीं किया. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

करण- आलिया से रणबीर का मनमुटाव

तेहरान के साथ-साथ बुसान और शंघाई में लहराया सलमान का परचम

इसलिए बेहद उत्साहित हैं विवेक ओबेरॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -